जेल में बंद अपराधी बताकर व्यवसायी से पांच लाख की रंगदारी मांगने वाला गिरफ्तार

जेल में बंद अपराधी बताकर व्यवसायी से पांच लाख की रंगदारी मांगने वाला गिरफ्तार

Akhilesh Kumar Tripathi | Publish: Sep, 02 2018 07:06:51 PM (IST) Azamgarh, Uttar Pradesh, India

आरोपी के पास से पुलिस ने वह मोबाइल भी बरामद कर लिया, जिससे वह व्यवसायी को फोन कर धमकी देता था।

आजमगढ़. खुद को जेल में बंद अपराधी बताकर व्यवसायी से रंगदारी मांगने वाले को पुलिस ने रविवार की सुबह उसके घर से धर दबोचा। आरोपी के पास से पुलिस ने वह मोबाइल भी बरामद कर लिया, जिससे वह व्यवसायी को फोन कर धमकी देता था।

बता दें कि तहबरपुर थाना क्षेत्र के सेमरी गांव निवासी गणेश सेठ उर्फ सुरेश सेठ पुत्र रामबली के मोबाइल 28 अगस्त को शाम पांच बजे 9115219355 नंबर से फोन आया। फोन करने वाले ने धमकी दी कि 5 लाख रुपये की 29 अगस्त की शाम तक व्यवस्था कर लो, मैं जेल से बोल रहा हूं। मेरा नाम पता जानने की जरुरत नही है, मेरा आदमी जायेगा तो पैसा दे देना नही तो राम नाम सत्य कर देंगे।

इस मामले में अज्ञात के खिलाफ रंगदारी मांगने का मुकदमा पंजीकृत कराया गया है। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी थी। वहीं एसपी ने मामले के खुलासे के लिए टीम गठित कर दी है, जांच के दौरान कप्तानगंज थाना क्षेत्र के अशरफपुर मजीद पट्टी गांव निवासी राहुल मिश्र पुत्र पन्नालाल का नाम प्रकाश में आया।


रविवार की सुबह थानाध्यक्ष तहबरपुर संजय तिवारी व स्वाट टीम ने आरोपी के घर छापेमारी कर घर से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने वह मोबाइल भी बरामद कर लिया, जिससे उसने कारोबारी को फोन किया था। पूछताछ में अभियुक्त ने अपना जुर्म स्वीकार किया।

 

भगाई गई किशोरी, दर्ज हुई एफआईआर

मेहनाजपुर थाना क्षेत्र से बीते तीन अगस्त को बहला-फुसलाकर भगाई गई 17 वर्षीय किशोरी के मामले में पुलिस ने इलाहाबाद जनपद निवासी युवक के खिलाफ शनिवार को रिपोर्ट दर्ज की है।
मेहनाजपुर थाना क्षेत्र के रहने वाले व्यक्ति का आरोप है कि बीते तीन अगस्त को इलाहाबाद जिले के सोरांव थाना अंतर्गत लाल का पुरा निवासी हरिश्चंद्र पुत्र रामअवतार राम पीड़ित की पुत्री को बहला-फुसलाकर भगा ले गया।

 

शराब के साथ कारोबारी गिरफ्तार
अहरौला थाने की पुलिस ने शनिवार की रात माहुल कस्बा स्थित खान चौक के समीप शराब के अवैध कारोबार में लिप्त युवक को गिरफ्तार कर लिया। उसके कब्जे से पुलिस ने 17 शीशी शराब बरामद किया है। पकड़ा गया आरोपी बृजभान पुत्र राममूरत क्षेत्र के टिकोरिया गांव का निवासी बताया गया है।

 

BY- RANVIJAY SINGH

Ad Block is Banned