scriptसाइबर अपराधी ने गेम के शौकीन बच्चे को बनाया हथियार, पिता के खाते से उड़ा दिया आठ लाख रुपए | Cyber criminals made weapons of game-loving kids | Patrika News

साइबर अपराधी ने गेम के शौकीन बच्चे को बनाया हथियार, पिता के खाते से उड़ा दिया आठ लाख रुपए

locationआजमगढ़Published: May 19, 2020 08:12:50 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

साइबर अपराधी ने बच्चे को हथियार के रूप में इस्तेमाल करते हुए उसके पिता के खाते से आठ लाख रूपये उड़ा दिये।

साइबर अपराधी ने गेम के शौकीन बच्चे को बनाया हथियार, पिता के खाते से उड़ा दिया आठ लाख रुपए

साइबर अपराधी ने गेम के शौकीन बच्चे को बनाया हथियार, पिता के खाते से उड़ा दिया आठ लाख रुपए

आजमगढ़. 12 साल के बच्चे का मोबाइल पर आन लाइन गेम खेलने का शौक पूरे परिवार पर भारी पड़ गया। साइबर अपराधी ने बच्चे को हथियार के रूप में इस्तेमाल करते हुए उसके पिता के खाते से आठ लाख रूपये उड़ा दिये। बैंक एकाउंट खाली होने के बाद जब पीड़ित परिवार को जानकारी हुई तो उनके होश उड़ गए। जब यहा मामला पुलिस तक पहुंचा तो जांच में पूरे खेेल सेे पर्दा उठ गया। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने टीम का गठन कर दिया है।

बिलरियागंज क्षेत्र के इस्माइलपुर गोरिया गांव निवासी हरिबंश लाल श्रीवास्तव शिक्षक हैं। उनका पुत्र दीप रंजन 12 कक्षा 6 का छात्र है। उसे मोबाइल फोन पर पबसी, कोडा साफ्ट, फ्री फायर आदि आनलाइन गेम खेलने का शौक है। वह खाली समय गेम खलने में ही बिताता है। पुलिस अधीक्षक प्रो. त्रिवेणी सिंह के मुताबिक दीप रंजन के मोबाइल फोन पर एक दिन एक साइबर अपराधी ने वाट्सएप मैसेज किया। बच्चे ने रुचि दिखाई तो दोनों में दोस्ती हो गयी। इसके बाद साइबर अपराधी ने बच्चे के गेम खेलने के शौक को हथियार के रूप में इस्तेमाल किया। धीरे-धीरे बच्चे को एडवांस गेम खेलने का लालच देता रहा और कहा कि वह इससे काफी रूपया कमा सकता है।

दीप रंजन ने पैसा कमाने के चक्कर में गेम खरीदनेे के लिए पिता के डेबिट कार्ड का डिटेल के साथ ही मोबाइल फोन नंबर भी उसे दे दिया। फिर साइबर अपराधी ने उससे ओटीपी भी मांग ली। इसके बाद वह 10 अप्रैल से 12 मई के मध्य पेटीएम अकाउंट व अन्य माध्यम से धीरे धीरे कर आठ लाख रूपये उड़ा दिया। हाल में जब शिक्षक को बैंक एकाउंट खाली होने की जानकारी हुई तो उसके होश उड़ गए। उन्होंने मंगलवार को इसकी शिकायत पुलिस से की। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। एसपी ने साइबर अपराधी को गिरफ्तार करने के लिए टीम का गठन किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो