आजमगढ़ में दलित किशोरी से रेप, दबाव पड़ा तब पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

आजमगढ़ के गंभीरपुर में दलित किशोरी के साथ बलात्कार, पुलिस पर मामला दबाने के प्रयास का आरोप, राजनीतिक दबाव के बाद दर्ज हुई एफआईआर।

आजमगढ़. गंभीरपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में मंगलवार की दोपहर 14 वर्षीय दलित किशोरी के साथ दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आया है। मामले को दबाने में जुटी पुलिस ने राजनीतिक दबाव के चलते आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज किया। इस मामले में पुलिस की शिथिलता को देख क्षेत्र के लोगों में रोष व्याप्त है।


दुष्कर्म पीड़ित किशोरी के पिता का आरोप है कि मंगलवार की दोपहर उसकी 14 वर्षीय पुत्री गांव के सिवान की ओर गई थी। उसी दौरान गांव के ही इंदल पुत्र वंशबहादुर ने को दबोच लिया। आरोपी ने किशोरी के साथ जबरन मुंह काला किया। पीड़िता द्वारा विरोध करने पर आरोपी ने उसे बुरी तरह मारपीट कर घायल कर दिया। आरोपी के चंगुल से छूटकर रोते-बिलखते पीड़िता अपने घर पहुंची और परिजनों से आपबीती बताई। घटना की जानकारी पाकर हतप्रभ रहे परिजन जब पीड़िता के साथ रिपोर्ट दर्ज कराने स्थानीय थाने पहुंचे तो पुलिस ने उन्हें लोक-लाज का भय दिखाते हुए मामले को दबाने का प्रयास किया। बाद में राजनीतिक दबाव के चलते पीड़ित पक्ष की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई।


अपने ही बच्चों की हत्या कर भागी महिला पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई
आजमगढ़। अपने दो मासूम पुत्रों की हत्या के मामले में फरार चल रही महिला के खिलाफ जीयनपुर कोतवाली पुलिस ने न्यायालय आदेश का तामिला न करने के आरोप में मंगलवार को धारा 174 (क) के तहत कार्रवाई की है।


जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के अतरकक्षा ग्राम निवासी राजेश राम के दो नाबालिग पुत्रों के शव लगभग एक वर्ष पूर्व क्षेत्र के ताल सलोना के किनारे मिले थे। इस मामले में मृत बच्चों के पिता ने अपनी पत्नी मंशा देवी पर पुत्रों की गला घोंटकर हत्या करने का आरोप लगाते हुए नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई। घटना के बाद से ही आरोपी महिला फरार चल रही है। फरार महिला का सुराग न मिलने पर न्यायालय से जारी कुर्की की नोटिस उस के आवास पर चस्पा की गई लेकिन न्यायालय आदेश का तामिला नहीं किया गया। मामले को न्यायालय आदेश की अवहेलना मान जीयनपुर कोतवाली पुलिस ने आरोपी महिला के खिलाफ मंगलवार को धारा 174 (क) के तहत रिपोर्ट दर्ज की है।
by Ran Vijay Singh

Show More
रफतउद्दीन फरीद Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned