किराया भुगतान हेतु वाहन आरसी व बैंक पासबुक जमा करें वाहन मालिक

Sunil Yadav

Publish: Feb, 15 2018 09:00:29 PM (IST)

Azamgarh, Uttar Pradesh, India
किराया भुगतान हेतु वाहन आरसी व बैंक पासबुक जमा करें वाहन मालिक

उपरोक्त अभिलेख जमा न किये जाने की स्थिती मे धनराशि शासन के पक्ष मे समर्पित कर दी जाएगी, जिसके लिए वाहन स्वामी स्वयं उत्तरदायी होंगे

आजमगढ़. उप जिला निर्वाचन अधिकारी/मुख्य राजस्व अधिकारी आलोक कुमार वर्मा ने गुरुवार को बताया कि विधानसभा सामान्य निर्वाचन 2012 में प्रयुक्त हल्के वाहनों के किराया भुगतान हेतु मुख्य निर्वाचन अधिकारी उत्तर प्रदेश लखनऊ से आवंटन प्राप्त हो गया है। इसका भुगतान सम्बन्धित वाहन मालिक के खाते में ही किया जाना है। इस हेतु वाहन की आर.सी., वाहन मालिक के बैंक खाते की पासबुक की छायाप्रति जिसमें बैंक का नाम, खाता संख्या, आई.एफ.एस.सी. कोड तथा मोबाइल नं. स्पष्ट रुप से उल्लेखित हो की आवश्यकता है।


उन्होंने बताया कि ऐसे समस्त वाहन मालिक जिनके वाहन विधानसभा निर्वाचन 2012 में प्रयुक्त हुए थे, अपने वाहन का अवमुक्त वाहन के आर.सी., बैंक खाते के पासबुक की फोटो प्रति जिसमें बैंक का नाम, खाता संख्या, आई.एफ.एस.सी. कोड तथा मोबाइल नं. एक सप्ताह के अन्दर जिला निर्वाचन कार्यालय आजमगढ़ में उपलब्ध करा दें। जिससे उनके हल्के वाहन के किराये का भुगतान किया जा सके। उपरोक्त अभिलेख जमा न किये जाने की स्थिती मे धनराशि शासन के पक्ष मे समर्पित कर दी जाएगी, जिसके लिए वाहन स्वामी स्वयं उत्तरदायी होंगे।


जीवन में स्वच्छ पर्यावरण बनाये रखना हम सभी का दायित्व: विमल


युवा वाहिनी सेवा संस्थान शिवरात्रि पर स्वच्छता, नारी हिंसा व नशा मुक्ति का लिया संकल्प
आजमगढ़। युवा वाहिनी सेवा संस्थान सीरवां लालगंज द्वारा महाशिवरात्रि के अवसर पर सिरवां के प्राचीन शिव मन्दिर पर युवा वाहिनी स्वयं सेवकों द्वारा जलाभिषेक किया गया। इसके बाद भक्तों ने शिव चालीसा का पाठ कर राष्ट्रीय एकता एवं अखण्डता के लिए भगवान शिव से प्रार्थना किया गया। इस अवसर पर स्वच्छता, वृक्षारोपण, नारी हिंसा एवं नशा मुक्ति के लिए प्रभात फेरी भी निकाली गयी।


संस्था के महासचिव विमल ने वर्तमान की समस्याओं को बताते हुए कहा कि वर्तमान में अगर जीना है तो इन सभी समस्याओं का निराकरण करना होगा। तभी सभी का कल्याण हो सकेगा। उन्होंने कहा कि शिवभक्ति में ही सभी का कल्याण निहित है। झांकियों के माध्यम से युवा वाहिनी सेवा संस्थान के स्वयं सेवकों ने समाज में फैले नशा, नारी हिंसा पर कुठाराघात किया। महासचिव विमल ने कहा कि आज के जीवन में स्वच्छ पर्यावरण बनाये रखना हम सभी का दायित्व है, उसी प्रकार स्वच्छता भी है। कार्यक्रम में मनोकामना विमल, चन्द्रराम सरोज, शिवंक राय, मेजर मुक्ति नाथ राय, कमला यादव, निजामुद्दीन, संजय राय, मनीष राय, रामअचल आदि लोग मौजूद रहे।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned