लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी की बढ़ी टेंशन, इस समुदाय ने कहा- भाजपा को नहीं देंगे वोट

लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी की बढ़ी टेंशन, इस समुदाय ने कहा- भाजपा को नहीं देंगे वोट

Akhilesh Kumar Tripathi | Publish: Nov, 10 2018 11:02:54 PM (IST) Azamgarh, Uttar Pradesh, India

अपनी मांगों को लेकर आर- पार की लड़ाई लड़ने की घोषणा

आजमगढ़. शासनादेश के बाद भी तहसीलदारों द्वारा धनगर बिरादरी के लोगों का अनुसूचित जाति का प्रमाण पत्र नहीं बन रहा है। इसकी शिकायत कई बार आला अधिकारियों सहित मुख्यमंत्री से की गई लेकिन कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया। तहसीलदार व जिला प्रशासन के इस रवैये से समाज में रोष है। लोगों का कहना है कि यदि हमारी मांगें पूरी न हुई तो हम सभी 17 दिसंबर को लखनऊ का घेराव करेंगे।

शनिवार को शारदा चौराहे पर स्थित एक होटल में आयोजित बैठक में धनगर समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी धनगर ने कही। उन्होंने बताया कि वर्ष 2013, 2016, 2017 व 2018 में शासनादेश जारी हुआ था कि धनगर का अनुसूचित जाति का प्रमाण-पत्र बनाए जाए। कुछ जिलों में धनगर समाज के कुछ लोगों का प्रमाण पत्र बनाया गया, लेकिन अधिकतर लोगों का नहीं बनाया गया।

राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी धनगर भाजपा सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि आज तहसीलदार मुख्यमंत्री से बड़ा हो गया है, इसलिए वह शासनादेश का उल्लंघन कर रहा है। यदि हमारा जाति प्रमाण-पत्र नहीं बना तो हम सभी भाजपा को वोट नहीं करेंगे। इस बार हम सभी आर-पार की लड़ाई लड़ेंगे। इस अवसर पर प्रदेश संगठन मंत्री रामलखन धनगर, जिलाध्यक्ष विनोद धनगर, वीरेंद्र नाथ धनगर, राजेंद्र धनगर, लालमनी धनगर, आचार्य विजय बहादुर, सहेंद्र धनगर व रामविलास धनगर आदि उपस्थित थे।

 

BY- RANVIJAY SINGH

Ad Block is Banned