scriptवार रूम के निरीक्षण में ही अधिकारी हुए फेल | DM inspection and action on BDO | Patrika News

वार रूम के निरीक्षण में ही अधिकारी हुए फेल

locationआजमगढ़Published: Jul 30, 2018 08:29:46 pm

Submitted by:

Sunil Yadav

डीएम के निरीक्षण में बीडीओ सहित कई पर कार्यवाही

वार रूम के निरीक्षण में ही अधिकारी हुए फेल

वार रूम के निरीक्षण में ही अधिकारी हुए फेल

आजमगढ़. जिलाधिकारी शिवाकान्त द्विवेदी द्वारा विकास खण्ड सठियांव का स्वच्छता अभियान के अन्तर्गत ओडीएफ हेतु बने हुए वार रूम का निरीक्षण किया गया तथा खण्ड विकास अधिकारी के अनुपस्थित पाये जाने पर संबंधित अधिकारी को उनके विरूद्ध कार्यवाही करने के निर्देश दिया गया और वार रूम की खिड़कियां टूटी तथा अभिलेख अस्त-व्यस्त तथा गन्दगी भी पायी गयी, इस पर जिलाधिकारी ने एडीओ पंचायत को निर्देशित करते हुए कहा कि वार रूम की खिड़की की मरम्मत तथा अभिलेख की रख-रखाव तथा साफ-सफाई करने हेतु तत्काल उक्त कार्य को करना सुनिश्चित करें। वार रूम में केरमा के सफाईकर्मी कार्य हेतु सम्बद्ध है जिसका कार्य संतोषजनक नहीं पाया गया, उसे तत्काल जिलाधिकारी ने हटाने के लिए संबंधित अधिकारी को निर्देश दिया।

इसी के साथ जिलाधिकारी द्वारा जहानागंज ग्राम रामपुर की बस्तीयों का निरीक्षण किया। तथा उन्होने गांव के लोगों से कहा कि जो सम्पन्न हैं तथा जिनके पास पक्के मकान हैं और किन्ही कारणों से शौचालय नहीं बना है वे जल्द से जल्द शौचालय बनवाना सुनिश्चित करें। जिससे आस-पास के लोगों को भी शौचालय निर्माण के प्रति जागरूक करें।

जिलाधिकारी ने विकास खण्ड जहानागंज के ओडीएफ हेतु बने हुए वार रूम का निरीक्षण किया, निरीक्षण के दौरान प्रवीण कुमार संविदा कर्मी कम्प्यूटर आपरेटर के अनुपस्थित पाये जाने तथा उसका कार्य संतोष जनक न होने पर उसकी संविदा सेवायें समाप्त करने के लिए संबंधित अधिकारी को निर्देश दिये तथा अवर अभियन्ता लघु सिंचाई के अनुपस्थित पाये जाने पर उन्हें स्पष्टिकरण देने के निर्देश दिये तथा वार रूम के बगल में कूड़े के ढ़ेर पाये जाने पर उसे साफ करने तथा सहायक विकास अधिकार पंचायत को वार रूम का संचालन ठीक प्र्रकार से न करने तथा स्वच्छता मिशन के बारे में न जानकारी होने पर उन्हें सचेत करते हुए कहा कि वार रूम का संचालन ठीक प्रकार से करें तथा स्वच्छता मिशन के बारे में जानकारी रखें तथा इसके प्रति लोगों को भी जागरूक करें।

इसी क्रम में सठियांव/जहानागंज के एडीओ पंचायत को निर्देशित करते हुए कहा कि प्रतिदिन 4 से 5 गांव में जाकर भ्रमण करें और स्वच्छ भारत मिशन के अन्तर्गत गांव को ओडीएफ बनाने हेतु गांव के लोगों को शौचालय बनवाने/उपयोग करने, खुले में शौच न करने तथा खुले में शौच करने से होने वाली बीमारियों के बारे में बतायें।
By- रणविजय सिंह

ट्रेंडिंग वीडियो