script

आजमगढ़ में बाढ़ क्षेत्रों में पहुंचे डीएम, अधिकारियों को दी हिदायत

locationआजमगढ़Published: Jul 15, 2019 07:28:51 am

डीएम ने कंट्रोल रूम, बाढ़ चौकियां, गोताखोरों की सूची बनाने समेत दिये कई निर्देश।

Badh Inspection

बाढ़ निरिक्षण

आजमगढ़. जिलाधिकारी नागेन्द्र प्रसाद सिंह ने बाढ़ क्षेत्र महुला, सहदेवगंज, कुंड़ही ढाला, हाजीपुर, गढवल का निरीक्षण किया। इस दौरान जिलाधिकारी ने जगह-जगह रूक कर ग्रामिणों से जानकारी ली। बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में ग्रामिणों की मदद के लिए सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होने बाढ़ से पहले पशुओं का टीकाकरण तथा बच्चों का प्री वैक्सीनेशन कराने हेतु सीएमओ तथा सीवीओ को निर्देश दिए।
डीएम ने डीपीआरओ को निर्देश दिए कि गांव में जो गर्भवती महिला, बुजुर्ग व्यक्ति तथा अस्क्त व्यक्ति हो उनके परिवारों का चिन्हांकन करा ले। पेयजल, साफ-सफाई, नालियों का सफाई आदि के लिए सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होने रैनबसेरा का निरीक्षण किया। उन्होने डीएसओ को निर्देश दिए कि माह अगस्त का राशन का वितरण, मिट्टी का तेल आदि को 5 अगस्त तक वितरित करा दे। दवा आदि के व्यवस्था के लिए सीएमओ को निर्देश दिए।
जिलाधिकारी द्वारा बाढ़ चौकियों पर क्या-क्या है तथा क्या व्यवस्था होनी है आदि को देखा, उसके लिए सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। तहसीदार को निर्देश दिए कि बाढ़ क्षेत्र के ग्रामों के सचिव, लेखपाल, गांव के सक्रिय लोग आदि की सूची तैयार कर ले। गोताखोर की सूची बना ले तथा जिन नावों का प्रयोग किया जाना है उसकी जांच कर ले और उसकी सूची तैयार करे।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व गुरू प्रसाद, उप जिलाधिकारी सगड़ी राघवेन्द्र सिंह, तहसीलदार सगड़ी, सीओ सगड़ी एसपी पाण्डेय, डीएसओ देवमणि मिश्रा, डीपीआरओ, बाढ़ खण्ड एक्सीयन दीपक कुमार, जेई विजय कुमार, राम विजय यादव बाढ़ खण्ड, खण्ड विकास अधिकारी महराजगंज, सहदेवगंज ग्राम प्रधान अयोध्या यादव आदि उपस्थित रहे।
By Ran Vijay Singh

ट्रेंडिंग वीडियो