डीएम की सख्त हिदायत ,यूपी बोर्ड परीक्षा के दौरान बंद नहीं होना चाहिए सीसीटीवी

माध्यमिक शिक्षा परिषद प्रयागराज द्वारा आयोजित वर्ष 2020 की हाईस्कूल/इण्टरमीडिएट संस्थागत एवं व्यक्तिगत परीक्षाएं एक साथ 18 फरवरी 2020 से प्रारम्भ है।

By: Devesh Singh

Updated: 18 Feb 2020, 07:52 PM IST

रिपोर्ट:-रणविजय सिंह
आजमगढ़। माध्यमिक शिक्षा परिषद प्रयागराज द्वारा आयोजित वर्ष 2020 की हाईस्कूल/इण्टरमीडिएट संस्थागत एवं व्यक्तिगत परीक्षाएं एक साथ 18 फरवरी 2020 से प्रारम्भ है। उक्त परीक्षा को नकल विहीन तथा शांतिपूर्ण ढ़ंग से सम्पन्न कराये जाने हेतु जिलाधिकारी नागेन्द्र प्रसाद सिंह द्वारा बाबा बन्नाटीकर घनेश्वर स्मारक इण्टर कालेज खोर्रमपुर आजमगढ़ का आकस्मिक निरीक्षण किया गया। इसी के साथ ही जिलाधिकारी द्वारा परीक्षा दे रहे परीक्षार्थियों के कक्षों का भी निरीक्षण किया गया।
बाबा बन्नाटीकर घनेश्वर स्मारक इण्टर कालेज खोर्रमपुर में सीसीटीवी कैमरा के डीवीआर के साथ लगाये गये राउटर डिवाइस का जिलाधिकारी द्वारा निरीक्षण किया गया। बाबा बन्नाटीकर घनेश्वर स्मारक इण्टर कालेज खोर्रमपुर के प्रधानाचार्य लक्ष्मण सिंह द्वारा बताया गया कि विद्यालय में 13 कमरे हैं तथा इस केन्द्र पर 402 परीक्षार्थी हैं, जिसमें से 58 परीक्षार्थी अनुपस्थित हैं। इस केन्द्र पर हाईस्कूल के हिन्दी विषय की परीक्षा चल रही है। इसी क्रम में जिलाधिकारी द्वारा माॅ शारदा इण्टर कालेज खोर्रमपुर आजमगढ़ में सीसीटीवी कैमरा के डीवीआर के साथ लगे हुए राउटर का निरीक्षण किया गया, जो सक्रिय पाया गया।

माॅ शारदा इण्टर कालेज खोर्रमपुर के प्रधानाचार्य द्वारा बताया गया कि इस केन्द्र पर 257 परीक्षार्थी हैं, जिसमें से 33 अनुपस्थित हैं। इस केन्द्र पर हाईस्कूल के हिन्दी विषय की परीक्षा चल रही है। जिलाधिकारी द्वारा ठाकुर राजबहादुर सिंह स्मा0 आदर्श इण्टर कालेज हमीदपुर, शहीदवारा, रानी की सराय में सीसीटीवी कैमरा के डीवीआर के साथ लगे हुए राउटर का निरीक्षण किया गया। ठाकुर राजबहादुर सिंह स्मा0 आदर्श इण्टर कालेज के प्रधानाचार्या श्रीमती मीरा यादव द्वारा बताया गया कि इस केन्द्र पर 275 परीक्षार्थी हैं, जिसमें से 27 परीक्षार्थी अनुपस्थित हैं। इस केन्द्र पर इण्टरमीडिएट के हिन्दी विषय की परीक्षा चल रही है। जिलाधिकारी ने उक्त विद्यालयों के प्रधानाचार्याें को निर्देश दिये कि बोर्ड की परीक्षा को नकल विहीन व शांतिपूर्ण ढ़ंग से सम्पन्न कराना सुनिश्चित करें। उन्होने यह भी निर्देश दिये कि परीक्षा के दौरान सीसीटीवी कैमरा के डीवीआर के साथ लगाया गया राउटर डिवाइस किसी भी दशा में बन्द नही होना चाहिए।

Devesh Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned