scriptविकास कार्यों को गंभीरता से लें अधिकारी, लापरवाही पर होगी कार्रवाई :सीडीओ | dm meeting with officer in azamgarh | Patrika News

विकास कार्यों को गंभीरता से लें अधिकारी, लापरवाही पर होगी कार्रवाई :सीडीओ

locationआजमगढ़Published: Jul 06, 2018 06:33:50 pm

मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार उपाध्याय की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में शासन के विकास कार्यक्रमों की समीक्षा बैठक हुई।

dm meeting with officer in azamgarh

विकास कार्यों को गंभीरता से लें अधिकारी, लापरवाही पर होगी कार्रवाई :सीडीओ

आजमगढ़. मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार उपाध्याय की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में शासन के विकास कार्यक्रमों की समीक्षा बैठक हुई। इसमें मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार उपाध्याय ने सभी सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि अपने विभाग से सम्बन्धित नक्शा/प्रोफार्मा को डाटा के अनुसार अपडेट जल्द से जल्द कराना सुनिश्चित करें।

उन्होंने 50 लाख से उपर की निर्माणाधीन परियोजनाओं की समीक्षा की तथा सम्बन्धित अधिकारियों को निदेशित करते हुए कहा कि, सभी कार्य समय-सीमा के अन्दर पूर्ण कराना सुनिश्चित करें। मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. रविन्द्र कुमार को निर्देशित करते हुए कहा कि दवाओं की उपलब्धता, एम्बुलेन्स की स्थिति को ठीक करें।
सीडीओ ने छात्रवृत्ति वितरण, वृद्धवस्था पेंशन, विधवा पेंशन, महिला हेल्प लाइन आदि की भी समीक्षा की। कहा कि पेंशन का लाभ पात्र को ही दे तथा जो अपात्र है उसको चिन्हित करते हुए सूची से हटाना सुनिश्चित करें। मनरेगा के अन्तर्गत भौतिक मानव सृजन कार्यक्रम की समीक्षा की तथा कहा कि मस्टरोल को समय से भेजे इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही/शिथिलता नही होनी चाहिए।
उन्होने अधिशाषी अभियन्ता जल निगम को निर्देशित करते हुए कहा कि पेयजल योजना, हैण्डपम्प तथा हैण्ड पम्प की रिबोर के कार्यो को पूरा करना सुनिश्चित करें। अधिशासी अभियन्ता विद्युत को निर्देशित करते हुए कहा कि शहर/ग्रामिण में ट्रान्सफॉमर खराब होने पर उसे निर्धारित समय-सीमा में बदलना सुनिश्चित करें।
कृषि विभाग द्वारा किए गये पंजीकृत किसानों की संख्या, मृदा स्वास्थ्य कार्ड, खाद की उपलब्धता तथा बीजों के सब्सीडी को डीबीटी के माध्यम से ट्रान्सफर पर विस्तार से चर्चा की तथा जिला कृषि अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि अपने सम्बन्धित कार्यो को पुरा कराना सुनिश्चित करें।
इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. रविन्द्र कुमार, पीडी दुर्गादत्त शुक्ल, डीडीओ रवि शंकर राय, डीसी मनरेगा बीबी सिंह, डीपीआरओ, डीआईओएस विनोद कुमार शर्मा, बीएसए देवेन्द्र कुमार पाण्डेय, समस्त खण्ड विकास अधिकारी उपस्थित रहे।
input रणविजय सिंह 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो