डीएम के निरीक्षण में दिल में उतर गया यह दीवान, दिया पुरस्कार

जिलाधिकारी ने नगर पंचायत फूलपुर के घास मण्डी तथा मंगल बाजार में फुट पेट्रोलिंग किया और साफ-सफाई का जायजा लिया।

By: sarveshwari Mishra

Published: 07 Jul 2019, 04:46 PM IST

आजमगढ़. जिलाधिकारी नागेन्द्र प्रसाद सिंह ने फूलपुर कोतवाली का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने कार्यालय तथा रजिस्टर के रख-रखाव, साफ-सफाई की व्यवस्था को देखा। जिलाधिकारी ने दीवान जर्नादन सिंह से रजिस्टर-8 के बारे में जानकारी प्राप्त की। इसी के साथ ही त्यौहार रजिस्टर, थाना समाधान रजिस्टर को देखा । दीवान जर्नादन सिंह द्वारा रजिस्टर का अपडेट तथा रख-रखाव को सुव्यस्थिति पाये जाने पर जिलाधिकारी ने जर्नादन सिंह को 1000 रूपये प्रोत्साहन धनराशि देने को कहा।

जिलाधिकारी ने कोतवाल को सबसे पुराने माल-मुकदमा को जांच करने को कहा तथा विगत तीन माह में पुराने मुकदमों के निस्तारण के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त की। थाने से बरसात के पानी के निकासी का पर्याप्त व्यवस्था न होने पर उन्होंने उप जिलाधिकारी फूलपुर व कोतवाल को निर्देश दिए कि पानी के निकासी की व्यवस्था के लिए रेनवाटर हारवेस्टिंग तथा सोकपीट आदि का कार्य मनरेगा से कराये तथा तरल/ठोस अपशिष्ठ प्रबन्धन आदि की भी व्यवस्था करें।


इसी के साथ ही जिलाधिकारी द्वारा नगर पंचायत फूलपुर में शान्ति व्यवस्था हेतु भ्रमण तथा साफ-सफाई व्यवस्था आदि का निरीक्षण किया गया। जिलाधिकारी ने नगर पंचायत फूलपुर के घास मण्डी तथा मंगल बाजार में फुट पेट्रोलिंग किया और साफ-सफाई का जायजा लिया। उन्होने दुकानदारों/ज्वेलर्स से जानकारी प्राप्त की किसी भी प्रकार की कोई समस्या तो नही है। उन्होने दुकानदारों से कहा कि अपनी-अपनी दुकानों के सामने डस्टबीन अवश्य रखे, और अपने दुकानें को कुड़ा-करकट आदि को उसी डस्टबीन में रखे। कुड़े-कचरें को इधर-उधर न फेंके।


इस अवसर पर उप जिलाधिकारी फूलपुर मेवालाल, क्षेत्राधिकारी पुलिस रवि शंकर प्रसाद, कोतवाल शिव शंकर सिंह नगर पंचायत अध्यक्ष आदि उपस्थित थे।

sarveshwari Mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned