scriptचीन से पैराबैडमिंटन एशियन चैम्पियनशिप जीत कर आए DM सुहास एलवाई को यश भारती सम्मान | DM Suhas LY awarded with Yash Bharti from UP CM Akhilesh Yadav | Patrika News

चीन से पैराबैडमिंटन एशियन चैम्पियनशिप जीत कर आए DM सुहास एलवाई को यश भारती सम्मान

locationआजमगढ़Published: Nov 30, 2016 10:07:00 pm

चीन में गोल्ड मेडल जीतने के बाद यूपी सरकार देगी यश भारती सम्मान।

DM Suhas LY awarded by Yash Bharati

DM Suhas LY awarded by Yash Bharati

आजमगढ़. जिले के लिये दोहरी खुशी की खबर है। डीएम सुहास एलवाई ने चीन में पैराबैडमिंटन की एशियन चैम्पियनशिप जीतकर सम्मान बढ़ाया है और अब उन्हें यूपी सरकार भी सममानित करेगी। यूपी सरकार उन्हें यश भारती सम्मान से नवाजेगी। उन्हें यह सम्मान एक दिसम्बर यानि गुरुवार को लखनऊ में दिया जाएगा।



आजमगढ़ के डीएम सुहास एलवाई ने जब चीन के बीजिंग में एशियन पैराबैडमिंटन चैम्पियनशिप में गोल्ड मेडल जीता तो पूरे देश में खुशी की लहर दौड़ गई। पर आजमगढ़ और यूपी में खुशी सबसे ज्यादा थी। आजमगढ़ में जिलाधिकारी होने के नाते और प्रदेश में तैनाती होने के चलते। गोल्ड मेडल जीतने के बाद ही उनके स्वागत के लिये आजमगढ़ में तैयारी शुरू हो गई और बुधवार को जिले की सीमा में प्रवेश करते ही उनका ऐसा ऐतिहासिक स्वागत किया गया, जैसा आज तक किसी का नहीं किया गया।



सीएम ने डीएम सुहास एलवाई के साथ फोटो टि्वट की



चीन के बीजिंग शहर से गोल्ड मेडल जीतकर वतन वापसी के बाद डीएम सुहास एलवाई यूपी के मुख्यमन्त्री अखिलेश यादव से लखनऊ में मिले। सीएम ने उन्हें इस उपलब्धि के लिये बधाई दी। पर सीएम ने इस बधाई के बाद उन्हें सम्मान देने का भी फैसला किया। डीएम को उत्तर प्रदेश सरकार एक दिसम्बर यानि गुरुवार को यश भारती सम्मान से नवाजेगी। उनका अलंकरण समारोह लखनऊ में गुरुवा को दिन में 11 बजे होगा।



DM Suhas LY and CM Akhilesh Yadav
बीजिंग में गोल्ड मेडल जीतने के बाद डीएम सुहास



बीजिंग पैराबैडमिंटन एशियन चैम्पियनशिप में जीता मेडल
आजमगढ़ के डीएम सुहास एलवाई (आईएएस 2007 बैच) ने 24 नवंबर से 27 नवंबर तक बीजिंग में चले एशियन पैराबैडमिंटन चैंपियनशिप 2016 में भारत की ओर से हिस्सा लिया। उन्होंने कुल छह सिंगल मैच जीतकर 25 नवंबर 2016 को क्वार्टर फाइनल जीता। 26 नवंबर 2016 को सेमी फाइनल में कोरिया के क्वांग ह्वान सिन को 21-10 व 21-14 से कड़े मुकाबले में हराकर फाइनल में जगह पक्की कर ली। 27 नवंबर 2016 को इंण्डोनेशिया के हैरी सुशांतों को कड़े मुकाबले में 21-4 व 21-21 से मात देते हुए गोल्ड मेडल जीता। इस गोल्ड मेडल जीतचैंपियनशिप में पहले दिन से लगातार अपराजेय बने रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो