UP: सरकार से नाराज है इस गांव के दर्जनों परिवार, धर्म परिवर्तन करने की चेतावनी

जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंप दी चेतावनी

आजमगढ़. आम रास्ता बंद करने वाले दबंगों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई नहीं होने से नाराज तरवां थाना क्षेत्र के कुजरांव गांव के दर्जन भर परिवार के लोगों ने कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंप लोगों ने कार्रवाई नहीं होने पर धर्म परिवर्तन करने की चेतावनी दी।

ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि गांव में दस परिवार प्रजापति और तीन विश्वकर्मा समाज के लोग रहते हैं। गांव के ही एक पुश्तैनी रास्ते से आवागमन होता था। गांव के एक व्यक्ति ने उक्त रास्ते को पूरे आबादी पर कब्जा करने के चक्कर में बंद कर दिया है जिसके कारण आवागमन बंद हो गया है। लोग घर से नहीं निकल पा रहे है। इसकी शिकायत तरवां थानाध्यक्ष से की गयी लेकिन उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं कीं।

इसके बाद एसडीएम को शिकायती पत्र दिया गया लेकिन फिर भी कोई कार्रवाई नहीं की। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि सत्ताधारी दल के नेताओं के दबाव में आकर अधिकारी कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं, जबकि उनकी परेशानी लगातार बढ़ती जा रही है। अगर तत्काल रास्ता नहीं खोलवाया गया तो वे धर्म परिवर्तन करने के लिए बाध्य होंगे। ज्ञापन सौंपने वालों में राजेश विश्वकर्मा, घुरेलाल मौर्य, सीताराम प्रजापति, हरिवंश प्रजापति, रामवृक्ष विश्वकर्मा राधेयाम विश्वकर्मा, सुदामा प्रजापति, लखन प्रजापति, रामनाथ प्रजापति, सतिराम प्रजापति, संजय प्रजापति, रामवृक्ष प्रजापति आदि शामिल थे।

BY- RANVIJAY SINGH

Show More
Akhilesh Tripathi
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned