यूपी के आजमगढ़ में टूटी अंबेडकर प्रतिमा, ग्रामीणों का फूटा गुस्‍सा

 यूपी के आजमगढ़ में टूटी अंबेडकर प्रतिमा, ग्रामीणों का फूटा गुस्‍सा

बरदह थाना क्षेत्र के इरनी गांव में गुरुवार की रात अराजक तत्वों ने दलित बस्ती के समीप स्थापित डा. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को तोड़ कर क्षतिग्रस्त कर दिया

आजमगढ़. बरदह थाना क्षेत्र के इरनी गांव में गुरुवार की रात अराजक तत्वों ने दलित बस्ती के समीप स्थापित डा. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को तोड़ कर क्षतिग्रस्त कर दिया। घटना की जानकारी होने पर शुक्रवार की सुबह क्षेत्र के सैकड़ों ग्रामीण मौके पर एकत्र हो गए।



आक्रोशित ग्रामीणों ने घटना के विरोध में प्रदर्शन शुरू कर दिया। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारियों ने नई प्रतिमा की स्थापना एवं दोषियों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन देकर मामले को शांत कराया। प्रशासन की मदद से प्रतिमा स्थल के पास नई प्रतिमा स्थापित कराई जा रही है।




villagers


























क्षेत्र के इरनी गांव में दलित बस्ती के समीप डा. अंबेडकर की प्रतिमा स्थापित की गई है। गुरुवार की रात किसी समय शरारती तत्वों ने प्रतिमा को खंडित कर दिया। शुक्रवार की सुबह दलित बस्ती के लोगों को जब इसकी जानकारी हुई तो काफी संख्या में लोग मौके पर जुट गए।



प्रतिमा तोड़े जाने की खबर क्षेत्र में जंगल की आग की तरफ फैली और आसपास के गांव के लोग भी मौके पर जुट गए। जानकारी पाकर बसपा के मंडल कोआर्डिनेटर हरिश्चंद्र गौतम भी मौके पर पहुंचे। इस घटना को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे ग्रामीण दोषियों को चिन्हित कर उनकी गिरफ्तारी तथा खंडित प्रतिमा के स्थान पर दूसरी प्रतिमा किया स्थापना कराने की मांग पर अड़ गए।



प्रतिमा खंडित किए जाने की खबर पाकर एसडीएम मार्टीनगंज कपिलदेव यादव, सीओ लालगंज रविशंकर प्रसाद के साथ ही अन्य अधिकारी व मुकामी थानाध्यक्ष भी मौके पर पहुंच गए। प्रशासनिक अधिकारियों ने ग्रामीणों की मांग पूरी करने का आश्वासन देकर किसी तरह मामला शांत कराया। थानाध्यक्ष बरदह सुरेशचंद्र ने मौके पर नई प्रतिमा मंगा कर उसे स्थापित कराया। घटना के बाबत बरदह थाने में अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई है।
 
खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned