ड्राइविग लाइसेंस के लिए अभी करना पड़ सकता है इंतजार, यह है खास वजह

ड्राइविग लाइसेंस बनवाने के लिए अभी और इंतजार करना पड़ेगा। कारण कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए शक्षार्थी लाइसेंस, डीएल नवीनीकरण, डीएल इंडोसमेंट, डीएल द्वितीय प्रति के लिए आवेदकों द्वारा बुक किया गया स्लाट मुख्यालय स्तर पर निरस्त कर दिया गया है। एसएमएस के माध्यम से लोगों को इसकी सूचना दी जा रही है। अब लोगों को नए सिरे से स्लाट बुक कराना होगा।

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. ड्राइविग लाइसेंस की चाह रखने वालों के लिए बुरी खबर है। अब लाइसेंस बनवाने अथवा नवीनीकरण के लिए और इंतजार करना पड़ सकता है। कारण कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए ड्राइविग लाइसेंस से संबंधित कार्य जैसे शिक्षार्थी लाइसेंस, नवीनीकरण, इंडोसमेंट, द्वितीय प्रति के लिए आवेदकों द्वारा लिए गए स्लाट को मुख्यालय स्तर से निरस्त कर दिया गया है। इस संबंध में एसएमएस के माध्यम से लोगों को सूचित किया जा रहा है। अब लोगों को फिर से स्लाट बुक कराना होगा।

बता दें कि नया लाइसेंस बनवाने के अलावा, नवीनीकरण, द्वितीय प्रति प्राप्त करने के लिए लोगों द्वारा लगातार स्लाट बुक कराया जा रहा है। कारोना काल में लाकडाउन का पालन कराने के लिए पुलिस द्वारा की जा रही चेकिंग के दौरान लगाये जा रहे भारी जुर्माने से बचने के लिए भी लोग लाइसेंस बनवाने की कोशिश में जुटे है। इसके लिए लगातार आनलाइन स्लाट बुक कराये जा रहे था। अब शासन ने बुक कराये गए सारे स्लाट रद्द कर दिया है। वजह कोरोना संक्रमण बताया जा रहा है। यह कब चालू होगा यह बताने की स्थिति में अधिकारी भी नहीं हैं कारण कि सारी कार्रवाई मुख्यालय स्तर पर हुई है।

सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी प्रशासन सत्येंद्र कुमार यादव का कहना है कि कोविड-19 महामारी के प्रसार के रोकथाम को देखते हुए यह कार्रवाई की गयी है। आवेदकों को उनके पंजीकृत मोबाइल नंबर पर एसएमएस से निरस्तीकरण की सूचना प्रेषित की जा रही है। उक्त लोगों को लर्निंग ड्राइविग लाइसेंस, ड्राइविग लाइसेंस नवीनीकरण, ड्राइविग लाइसेंस इंडोसमेंट, ड्राइविग लाइसेंस की द्वितीय प्रति के लिए पुनः सारथी वेबसाइट पर जाकर स्लाट बुक कराना होगा।

फिर से मिले बुक स्लाट की तिथि पर उन्हंें परिवहन कार्यालय आना होगा। इस दौरान आवेदक को कोविड-19 महामारी की गाइड लाइन का कड़ाई से पालन करना होगा। लाइसेंस संबंधी सेवाओं को स्थगित कर दिया गया था। अब स्पष्ट रुप से सभी स्थाई ड्राइविग लाइसेंस आवेदक केवल स्थाई ड्राइविग लाइसेंस संबंधी कार्य एक जून से प्रारंभ किया जाएगा।

BY Ran vijay singh

Show More
रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned