scriptब्रांडेड कंपनियों नाम पर नकली माल बाजार में उतारने का भंडाफोड़, लाखों का सामान बरामद | Duplicate Product business Exposed in Azamgarh | Patrika News

ब्रांडेड कंपनियों नाम पर नकली माल बाजार में उतारने का भंडाफोड़, लाखों का सामान बरामद

locationआजमगढ़Published: Jan 15, 2021 05:25:06 pm

टाटा टी, हिमालया जैसी कंपनियों का रैपर इस्तेमाल कर तैयार होता था नकली माल
पूर्व में नकली कत्था व गुटखे की पकड़ी जा चुकी है फैक्ट्री, आज भी कई स्थानों पर बन रहा है नकली जर्दा

azamgarh news

सिधारी थाना

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. जिले में ब्रांडेड कंपनियों के नाम पर नकली माल तैयार करने का खेल रूकने का नाम नहीं ले रहा है। अभी पिछले दिनों नकली कत्था व नकली गुटखे की ंकंपनी का भंडाफोड़ हुआ था। अब टाटा और हिमालया जैसी कंपनी के नकली ब्रांड तैयार करने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने सिधारी थाना क्षेत्र के भदुली बाजार में छापेमारी कर ब्रांडेड कंपनी के उत्पादों की फर्जी पैकिंग कर बाजार में आपूर्ति करने वालों का भंडाफोेड़ किया है। मौके से भारी मात्रा में चाय पत्ती, सेनेटाइजर व इनके रैपर, शीशी आदि बरामद हुए। बरामद माल की कीमत लाखों में बताई जा रही है।

बतातें हैं कि विभिन्न कंपनियों के नकली उत्पाद की शिकायत कंपनी को मिल रही है। अनुसंधान गालवल डिटेक्टीव प्राइवेट लिमिटेड को टाटा टी, हिमायला हैंड सेनेटाइजर, बजाज अलमांड तेल एवं इलकेन सेनीटाइजर के उत्पाद की डुप्लीकेशी के संबंध में जांच एवं कार्रवाई करने के लिए अधिकृत किया गया है। उक्त संस्था में तैनात महाराष्ट्र प्रदेश के पालघर के रहने वाले रवि पांडेय मामले की जांच कर रहे थे।

रवि पांडेय ने बताया कि कंपनी को सूचना मिली थी वारणसी क्षेत्र में नकली समानों की आपूर्ति हो हरी है। जांच के लिए कंपनी ने सर्वे कराया। जांच में आजमगढ़ के भदुली बाजार में माल तैयार कर आपूर्ति करने की जानकारी मिली। इसके बाद उनकी शिकायत पर सिधारी पुलिस ने भदुली बाजार में संचालित अवैध फैक्ट्री पर छापा मार ।

पुलिस ने मौके से तैयार माल, रैपर, खाली शीशी सहित चार कंपनियों करीब 10 लाख के माल बरामद किये। थानाध्यक्ष सिधारी विनय कुमार मिश्र ने बताया कि आरोपी रंजीत यादव पुत्र जयराम निवासी भदुली सहित अन्य के विरूद्ध रिपोर्ट दर्ज कर घटना की जाचं की जा रही है। आरोपी फरार हैं। उनकी तलाश में टीमें लगायी गयी हैं। आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

बता दें कि पूर्व में शहर से सटे मूसेपुर में नकली कत्था बनाने और कोलघाट में नकली गुटखा बनाने की फैक्ट्री पकड़ी जा चुकी है। यहीं नहीं जिले में आज भी भोला और जगत जैसे ब्रांड का नकली जर्दा बिकने की शिकायत लगातार मिल रही है।

BY Ran vijay singh

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो