scriptup assembly election 2022: अखिलेश आजमगढ़ सीट से लड़े चुनाव तो दाव पर होगा बाहुबली का राजनीतिक भविष्य | Durga Prasad Political future end AkhileshYadav fight election azamgrh | Patrika News

up assembly election 2022: अखिलेश आजमगढ़ सीट से लड़े चुनाव तो दाव पर होगा बाहुबली का राजनीतिक भविष्य

locationआजमगढ़Published: Jan 20, 2022 03:01:20 pm

Submitted by:

Ranvijay Singh

up assembly election 2022 सपा मुखिया अखिलेश यादव की आजमगढ़ जिले से चुनाव लड़ने की प्रबल संभावना है। विधायक नफीस अहमद और संग्राम यादव ने अखिलेश को आजमगढ़ से चुनाव लड़ने का न्यौता दिया है लेकिन पार्टी जिला इकाई उन्हें आजमगढ़ सीट से लड़ाना चाहती है। पार्टी सूत्रों की मानें तो इस संबंध में पत्र भेजा गया है। अगर अखिलेश यादव इस सीट से चुनाव लड़ते हैं तो बाहुबली दुर्गा प्रसाद यादव का राजनीतिक भविष्य खतरे में होगा। कारण कि उन्हें किसी और सीट से टिकट मिलने की संभावना नहीं है।

प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़.up assembly election 2022 यूपी विधानसभा चुनाव काफी दिलचस्प हो गया है। वर्ष 2014 में सपा संरक्षक ने आजमगढ़ संसदीय सीट से चुनाव लड़कर कई बड़े नेताओं का सांसद बनने का सपना तोड़ दिया था तो अब 2022 के विधानसभा चुनाव में आजमगढ़ जिले की किसी सीट से सपा मुखिया के चुनाव लड़ने की संभावना व्यक्त की जा रही है। गोपालपुर और अतरौलिया विधायक ने अखिलेश को अपनी सीट से चुनाव लड़ने का न्यौता भी भेज दिया है। वहीं सूत्रों की माने तो जिला इकाई चाहती है कि अखिलेश यादव आजमगढ़ सीट से चुनाव लड़े। अगर ऐसा होता है तो बाहुबली दुर्गा प्रसाद यादव का राजनीतिक भविष्य खतरे में होगा।

बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ के गोरखपुर से चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद से ही पूर्वांचल की सियासत गरम हो गयी है। योगी के चुनाव लड़ने से पूर्वांचल में पड़ने वाले इफेक्ट को रोकने के लिए समाजवादी पार्टी चाहती है कि अखिलेश यादव आजमगढ़ जिले की किसी सीट से चुनाव लड़ें। वर्ष 2014 में भी ऐसा हुआ था। जब पीएम मोदी ने वाराणसी सीट से चुनाव लड़ने का फैसला किया था तो सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव आजमगढ़ से मैदान में उतरे थे। उस समय हवलदार यादव और बलराम यादव को टिकट देने के बाद काटकर उन्हें मैदान में उतारा गया था। मुलायम सिंह आजमगढ़ संसदीय सीट से चुनाव जीतने में सफल हुए थे।

इसके बाद वर्ष 2019 में अखिलेश यादव आजमगढ़ से चुनाव लड़कर सांसद चुने गए। इससे एक बार फिर इन नेताओं का चुनाव लड़ने का सपना टूट गया था। अब योगी के गोरखपुर से लड़ने के बाद आजमगढ़ से अखिलेश के विधानसभा चुनाव लड़ने की चर्चा है। अखिलेश यादव कह भी चुके हैं आजमगढ़ की जनता अगर चाहेगी तो चुनाव लड़ेंगे। यहीं नहीं पार्टी भी चाहती है कि वे यहां से चुनाव लड़े। गोपालपुर विधायक नफीस अहमद और अतरौलिया विधायक संग्राम यादव ने अखिलेश को पत्र लिखकर अपनी सीटों से चुनाव लड़ने को कहा है लेकिन जिला इकाई चाहती है कि अखिलेश यादव आजमगढ़ सीट से चुनाव लड़े। इस सीट पर पिछले आठ बार से सपा के दुर्गा प्रसाद यादव का कब्जा है। अब तक सिर्फ सपा बसपा गठबंधन में 1993 में दुर्गा चुनाव हारे हैं। ऐसे में अगर अखिलेश आजमगढ़ सीट से चुनाव लड़ते हैं तो बाहुबली दुर्गा का राजनीतिक भविष्य खतरे में होगा। कारण कि बाकी की नौ सीटों पर दावेदारों की लंबी फेहरिश्त है। जहां से दुर्गा को टिकट मिलना मुश्किल है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो