आजमगढ़ में संगीनों की साये में मनाई गई ईद, तैनात रही भारी फोर्स

सिकंदरपुर में दूसरे दिन भी तैनात रही फोर्स, 28 के खिलाफ एफआईआर

आजमगढ़. महराजगंज थाना क्षेत्र के सिकंदरपुर गांव में रविवार की शाम आटो रिक्शा व बाइक की टक्कर के बाद बिगड़े सांप्रदायिक माहौल को नियंत्रित करने के लिए गांव को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया है। घटना के दूसरे दिन गांव में जगह-जगह तैनात पुलिस कर्मी ड्यूटी पर मुस्तैद नजर आए। पुलिस की उपस्थिति में क्षेत्र का माहौल तेजी से सामान्य हो रहा है। संगीनों के साये के बीच लोगों ने ईद का पर्व मनाया। वहीं इस ममाले में एक पक्ष द्वारा आठ और दूसरे पक्ष ने 20 लोगों के खिलाफ ममाला दर्ज कराया है।





बता दें कि महराजगंज थाना क्षेत्र के समधीपुर नोनिया का पूरा गांव निवासी युवक अपनी पत्नी के साथ रविवार को सरदहा बाजार से सिकंदरपुर होते हुए घर जा रहा था। उसी समय सिकंदरपुर गांव में सड़क के किनारे स्थित मकान के बाउंड्री के अंदर से दूसरे पक्ष का युवक अपना ऑटो निकाल रहा था तभी  बाइक और आटो में टक्कर हो गई। इस मामले को लेकर दो समुदाय के लोग आमने सामने हो गये थे। घटना की जानकारी होने पर पुलिस मौके पर पहुंची तो उपद्रवियों ने उसे भी नहीं बख्‍शा। करीब 45 मिनट तक चले पथराव में सिपाही मुखराम यादव घायल सहित डेढ दर्जन लोग घायल हो गये थे। बवाल को रोकने के लिए मौके पर पीएसी तैनात कर दी गयी थी। साथ ही जियनपुर, रौनापार, बिलरियागंज, कप्तानगंज, अहरौला, अतरौलिया आदि कई थानों की फोर्स भी मौके पर तैनात की गई।






पथराव के दौरान घायलों को रात में ही अस्पताल भेज दिया गया था। इसमें घायल आरक्षी मुखराम यादव, संतोष चैहान (24 वर्ष), प्रकाश (22 वर्ष), प्रहलाद (25 वर्ष), राजेंद्र (28 वर्ष), अखिलेश (30 वर्ष), प्रेमशीला (28 वर्ष), आफताब (26 वर्ष), अब्दुल खैर (18 वर्ष), जीशान (16 वर्ष), राशिदा (45 वर्ष), कामिल (18 वर्ष) आदि को अस्‍पताल भेज दिया गया था।






मामले में एक पक्ष की तहरीर पर महराजगंज पुलिस ने आठ लोगों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया। वहीं दूसरे पक्ष की तहरीर पर 20 लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज की गई। इस मामले में वांछित लोगों के यहां पुलिस ने सोमवार की सुबह दबिश दी। इस दौरान पुलिस ने एक पक्ष के निजामुद्दीन उर्फ कामरान व फैजान उर्फ अबूसाद निवासी ग्राम सिकंदरपुर आईमा और दूसरे पक्ष से अखिलेश चैहान निवासी ग्राम बुढ़ावे हिसामुद्दीन को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। ऐहतियात के तौर पर सिकंदरपुर गांव में चार थानों की फोर्स के अलावा पीएसी के जवान भी तैनात किए गए हैं। स्थिति नियंत्रण में बताई गई है।


Show More
वाराणसी उत्तर प्रदेश
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned