मामूली बात पर दो पक्षों में चले लाठी-डंडे, जमकर हुआ पथराव, आठ घायल

मामूली बात पर दो पक्षों में चले लाठी-डंडे, जमकर हुआ पथराव, आठ घायल
Land Dispute

Sarweshwari Mishra | Updated: 23 Aug 2019, 05:36:55 PM (IST) Azamgarh, Azamgarh, Uttar Pradesh, India

पुलिस 25 लोगों को लिया हिरासत में

आजमगढ़. फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के चमराडिह गांव में शुक्रवार को मामूली से विवाद में दो समुदाय के लोग आमने सामने हो गए। इस दौरान जमकर लाठी डंडा चला और एक दूसरे पर पथराव हुआ। एक समय तो दंगे जैसी स्थिति उत्पन्न हो गयी लेकिन पुलिस की समझदारी से मामला सुलझ गया। मारपीट में घायल आठ लोगों का उपचार चल रहा है। वहीं दोनों पक्षों से 25 लोग हिरासत में ले लिए गए है। पुलिस दोनों पक्षों में समझौते का प्रयास कर रही है।


उक्त गांव में एक महीना पहले बकरी चराने को लेकर दो समुदाय के लोगों के बीच विवाद हो गया था। उस समय लोगों के समझाने बुझाने से मामला शांत हो गया था। शुक्रवार को गांव का शनी यादव 26 पुत्र अरविंद पूर्वांह्न करीब 11 बजे बाइक से सिमेंट लेकर घर जा रहा था। अभी वह गांव की मुस्लिम बस्ती के पास ही पहुंचा था कि रास्ते में खड़ी पिकअप से टकरा गया। सड़क पर पिकअप खड़ी करने को लेकर वहां मौजूद दूसरे पक्ष के युवकों से उसका विवाद हो गया। इसी बीच यादव बस्ती के लोगों को पता चला कि दूसरे वर्ग के लोगों ने शनी पर हमला कर दिया है। इसके बाद दोनों पक्षों के सैकड़ों लोग लाठी डंडे से लैस होकर मौके पर पहुंचे और एक दूसरे पर हमला कर दिया। इस दौरान दोनों पक्षों में जमकर पथराव हुआ। विवाद बढ़ता देख किसी ने किसी ने डायल-100 को फोन कर दिया। पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन हालात नियंत्रण के बाहर देख कोतवाली को सूचित किया। इसके बाद सीओ फूलपुर रविशंकर प्रसाद, कोतवाल फूलपुर शिवशंकर सिंह, तहसीलदार फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। अधिकारियों ने किसी तरह हालात पर काबू पाया। जानकारी होने पर अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण नरेंद्र सिंह भी मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने घायल आठ लोगों को अस्पताल भेजा वहीं 25 लोगों को हिरासत में लेेकर थाने पहुंचीं। दोनों पक्षों में सुलह समझौते का प्रयास जारी है।

BY-Ranvijay Singh

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned