script

तबलीगी जमात में गए थे आजमगढ़ के दर्जनों लोग, आठ को पुलिस ने किया चिन्हित

locationआजमगढ़Published: Apr 01, 2020 08:02:29 am

Submitted by:

Hariom Dwivedi

– डीएम की हिदायत जिले में आये लोग खुद कराएं अपनी जांच, नहीं तो होगी कार्रवाई- चिन्हित आठ लोगों में चार सरायमीर व चार शहर कोतवाली के निवासी : सीओ- अलर्ट मोड में है प्रशासन, पहचान करने में जुटी है पुलिस और खुफिया एजेंसी

तबलीगी जमात में गए थे आजमगढ़ के दर्जनों लोग, आठ को पुलिस ने किया चिन्हित

तबलीगी जमात में गए थे आजमगढ़ के दर्जनों लोग, आठ को पुलिस ने किया चिन्हित

आजमगढ़. दिल्ली के निजामुद्दीन में आयोजित तबलीगी जमात में शामिल कुछ लोगों में कोरोना का लक्षण मिलने के बाद जिले में भी हाई अलर्ट कर दिया गया है। कारण कि यहां के भी दर्जनों लोग जमात में शामिल हुए थे। जमात में शामिल होने वालों की जानकारी जुटाने में पुलिस-प्रशासन व खुफिया विभाग जुट गया है। पुलिस-प्रशासन के मुताबिक, अब तक जिले के आठ लोगों को ट्रैक किया गया है जिसमें चार शहर कोतवाली व इतने ही सरायमीर थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं लेकिन ये लोग अभी घर नहीं पहुंचे हैं। जिलाधिकारी ने जमात से लौटने वालों लोगों को स्वयं जांच कराने का निर्देश दिया है। ऐसा न करने पर एफआईआर दर्ज कराकर कार्रवाई की चेतावनी दी है।
दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में आयोजित तबलीगी जमात के मरकज में शामिल लोगों में अब तक 24 लोग कोरोना से पीड़ित मिले हैं। यहां लगभग 200 लोगों में संक्रमण के लक्षण दिख रहे हैं। इनमें से 10 की मौत हो चुकी है। मरकज में शामिल हुए लोग अपने जिलों में जा चुके हैं। आजमगढ़ के लोग भी जमात में शामिल होने के लिए गए थे। इसे लेकर प्रशासन की चिंता बढ़ गई है। कारण कि कोरोना से संक्रमित लोग जिले में पहुंचे तो अन्य लोगों में संक्रमण की आशंका बढ़ जाएगी।
जिलाधिकारी नागेन्द्र प्रसाद सिंह ने जमात में शामिल होकर आजमगढ़ लौट चुके लोगों से अपील की कि वह स्वयं अपना स्वास्थ्य परीक्षण अपने नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्र में करा लें, अन्यथा जो लोग अपना स्वास्थ्य परीक्षण नहीं कराते हैं तो उनके और उनके परिवार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराकर कार्रवाई की जाएगी। सीओ सिटी इला मरन ने बताया कि जिले से जमात में शामिल होने वाले केवल आठ लोगों को ही अभी तक चिन्हित किया गया है। जिसमें चार लोग नगर कोतवाली क्षेत्र के तथा चार लोग सरायमीर थाना क्षेत्र के है। पुलिस इनके संपर्क में है। ये आठ लोग लाकडाउन के कारण हाथरस जनपद में रुके हुए हैं। इनके परिवार के लोगों से संपर्क किया गया है। जनपद में पहुंचने पर इनका मेडिकल परीक्षण कराया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो