न खंभा न तार, बस मीटर लगाया और भेज दिया हजारों का बिल

परेेशान ग्रामीणोें ने एडीएम को ज्ञापन सौंप मांगा न्याय, चंडेश्वर फीडर के भरथहीं गांव का मामला

आजमगढ़. बिजली विभाग का भी खेल निराला है। मुबारकपुर विद्युत उपकेेंद्र में आने वाले भरथहीं गांव में न तो पोल लगाए गये और ना ही तार और ट्रांसफार्मर लगा बस हर घर में मीटर लगाकर बिल भेेजनी शुरू कर दी। गांव में आज भी तार खंभे नहीं है लेकिन गांव के लोेग विभाग के हजारोें रूपये के बकायेदार हो गए हैं। फर्जी बिल से परेशान ग्रामीण शुक्रवार को शशि प्रकाश सिंह मुन्ना के नेतृत्व में कलेक्ट्रेट पहुंच जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन एडीएम प्रशासन को सौंपा। ग्रामीणों ने मामले की जांच कराकर कार्रवाई की मांग की।

शशि प्रकाश सिंह मुन्ना समेदा ने कहा कि विद्युत वितरण उपखण्ड मुबारकपुर के चण्डेश्वर फीडर में ग्राम भरथहीं में फर्जी तरीके से लोगों को हजारों रूपये का बिल भेजा रहा है जबकि गांव में न तो विद्युत पोल है न ही तार और न ही ट्रांसफार्मर लगा है। बावजूद इसके ग्रामीणों को उनके घरों पर मात्र मीटर लगाकर हजारों रूपये का विद्युत बिल लम्बे समय से बनाकर भेजा जा रहा है। मौके पर ट्रांसफार्मर और आपूर्ति विद्युत पोल से बगैर विद्युत जोड़े ही मीटर चालू दिखाया जा रहा है, जो विद्युत विभाग के भ्रष्टाचार की पोल खोलता है।

मुन्ना ने कहा कि फर्जी तरीके से बनाये गये विभाग द्वारा उपभोक्ताओं को हजारों रूपये का बिल भेजे जाने से मानसिक रूप से ग्रामीण परेशान है। कई बार ग्रामीण इसकी शिकायत मुबारकपुर उपखण्ड के एसडीओ व जेई से कर चुके है, लेकिन अब तक कोई कार्यवाही नहीं की गयी है। इस अवसर पर पुष्पा राजभर, किरण राजभर, नीलम मौर्या, बिन्दु मौर्या, कोमल राजभर, विक्रांत सिंह, राहुल सिंह, सुमन राजभर, ललावती राजभर, कमलावती मौर्य सहित भारी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

Ashish Shukla Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned