आजमगढ़ में पुलिस व बदमाशों के बीच मुठभेड़, मारा गया इनामी बदमाश- कांस्टेबल को लगी गोली

Jyoti Mini

Publish: Jan, 09 2018 03:52:45 PM (IST)

Azamgarh, Uttar Pradesh, India

आजमगढ़. कड़ाके की ठंड और कुहरे बीच बदमाशों और पुलिस के बीच हुई मुठभेड़ में पुलिस ने 25 हजार के ईनामी अपराधी को ढेर कर दिया। वहीं इस मुठभेड़ में एक सिपाही घायल हो गया, जबकि थानाध्यक्ष जहानागंज के बुलेट प्रूफ जैकेट में गोली फंसने से जान बच गई। घायल सिपाही का उपचार जिला अस्पताल मेंं चल रहा है।


एसपी अजय साहनी के मुताबिक सोमवार की रात जिला मुख्यालय से बाइक से लौट रही एपीओं दम्पत्ति को बाइक सवार बदमाशों ने जहानागंज क्षेत्र में लूटने की कोशिश की लेकिन दम्पत्ति किसी तरह से बच निकले और डायल 100 को इसकी सूचना दी। सूचना के तत्काल बाद पुलिस ने इलाके की नाकेबन्दी शुरू की तो पुलिस को देख बदमाश घबराहट में भागने लगे लेकिन कोहरा अधिक होने के कारण उनकी बाइक अनियन्त्रित होकर दुर्घनाग्रस्त हो गयी और एक बदमाश घायल हो गया। रात करीब 8 बजे गश्त पर निकले एक सब इंस्पेक्टर ने घायल बदमाश को अपनी बाइक पर बैठाकर इलाज कराने के लिए अस्पताल ले जा रहा था कि इसी बीच घायल बदमाश ने सब इस्पेक्टर की रिवाल्वर निकालकर फरार हो गया। इसकी सूचना सब इंस्पेक्टर ने अधिकारियों को दी तो उनके होश उड़ गए। देर रात तक सभी अस्पतालों और सम्भावित ठीकानों पर पुलिस ने छापेमारी की लेकिन कोई सफलता नहीं मिली।


मंगलवार की सुबह बाइक लूट की सूचना के बाद एक बार फिर पुलिस महकमें में खलबली मच गई। लूट की सूचना के बाद पूरे जिले में पुलिस ने वाहन चेकिंग और बदमाशों की तलाश में सघन काम्बिंग शुरू की। सुबह करीब आठ बजे मुबारकपुर और जहानागंज थाने के बॉर्डर के बैजहां गांव के पास जहानागंज थाने की पुलिस वाहन चेंकिग रही थी। चेंकिग के दौरान एक बाइक को जब पुलिस ने रोकने का प्रयास की किया तो बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी। आमने-सामने चली इस मुठभेड़ में एक बदमाश मौक से फरार हो गया जबकि एक पुलिस की गोली लगने से घायल हो गया।

 

बदमाशों द्वारा की गई फायरिंग में आरक्षी सुभाष घायल हो गया और थानाध्यक्ष जहानागंज के बुलेट प्रुफ जैकट में गोली फंसने से उनकी जान बच गई। पुलिस ने मुठभेड़स्थल से लूट की बाइक, सब इस्पेक्टर की रिवाल्वर और एक पिस्टल बरामद किया। पुलिस घायल बदमाश और सिपाही को जिला चिकित्सालय में उपचार के लिए भर्ती कराया, जहां उपचार के दौरान बदमाश की मौत हो गई। बदमाश की पहचान 25 हजार के ईनामी छन्नू सोनकर निवासी शहर कोतवाली के कटरा मुहल्ले के रूप की। सिपाही का उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है। इनकाउंटर में मारे गए अपराधी के खिलाफ हत्या लूट सहित कई गंभीर अपराध दर्ज है।

input- रणविजय सिंह

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned