scriptयोगी सरकार के कैबिनेट मंत्री एके शर्मा ने किया ध्वजारोहण, कहा इकोनामिक जोन बनेगा पूर्वी उत्तर प्रदेश | Energy Minister AK Sharma Said Eastern Uttar Pradesh to become economic zone inaugurated 1171 projects | Patrika News

योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री एके शर्मा ने किया ध्वजारोहण, कहा इकोनामिक जोन बनेगा पूर्वी उत्तर प्रदेश

locationआजमगढ़Published: Aug 15, 2022 12:59:55 pm

Submitted by:

Ranvijay Singh

योगी सरकार के ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने स्वतंत्रता दिवस पर सोमवार को मेहता पार्क में ध्वजारोहण किया। इस दौरान उन्होंने जहां देश की एकता और अखंडता का संदेश दिया, वहीं दावा किया कि पूर्वी उत्तर प्रदेश इकोनामिक जोन बनेगा। बड़ी संख्या में लोग यहां निवेश कर रहे हैं। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से पूर्वांचल की तरक्की का मार्ग प्रशस्त हुआ है। आने वाले समय में यहां की तस्वीर बदली नजर आएगी।

मेहता पार्क में ध्वजारोहण करते कैबिनेट मंत्री एके शर्मा

मेहता पार्क में ध्वजारोहण करते कैबिनेट मंत्री एके शर्मा

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़। स्वतंत्रता दिवस पर योगी सरकार के ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने कलेक्ट्रेट के सामने स्थित मेहता पार्क में ध्वजारोहण किया। राष्ट्रगान के बाद उन्होंने जिले के स्वतंत्रता संग्राम सेनानी लालचंद त्रिपाठी को सम्मानित किया। इस दौरान मंत्री ने देश की एकता और अखंडता को कायम रखने के लिए युवाओं से आगे आने का अह्वान किया। मंत्री ने कहा कि देश तेजी से तरक्की कर रहा है। पूर्वी उत्तर प्रदेश इकोनामिक जोन बनने जा रहा है। यहां बड़ी संख्या में लोग निवेश कर रहे हैं। कारण कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से पूर्वांचल की तरक्की का मार्ग प्रशस्त हुआ है। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के बगल में औद्योगिक कारिडोर विकसित किया जाएगा। इससे रोजगार के अवसर बढ़ेंगे।

इस दौरान छात्र छात्राओं और संगठनों द्वारा विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। मंत्री ने बच्चों के प्रतिभा की सराहना की और कहा कि इन्हें और प्रोत्साहित करने की जरूरत है। यह हमारे देश के भविष्य हैं। मंत्री ने कहा कि जिले में महाराजा सुहेलदेव विश्वविद्यालय का निर्माण कार्य तेजी से हो रहा है। यह उच्च शिक्षा के क्षेत्र में नई इबारत लिखेगा। विश्वविद्यालय में विषय के अलावा रोजगारपरक शिक्षा भी दी जाएगी, जिससे यहां से शिक्षा ग्रहण करने के बाद युवाओं को नौकरी के लिए परेशान न होना पड़े।

कार्यक्रम के दौरान ऊर्जा मंत्री ने 1171 परियोजनाओं का लोकार्पण किया। इसमें 372 अमृत सरोवर, 211 पंचायत भवन, 121 सामुदायिक शौचालय, 12 अंत्येष्टि स्थल, 110 ओपेन जिम, 44 गोशाला, 13 संकुल स्तरीय संघ के कार्यालय और 228 ग्राम पंचायत कार्यालय शामिल हैं। इस मौके पर सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ, कमिश्नर मनीष चौहान, डीआइजी अखिलेश कुमार, जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज, एसपी अनुराग आर्य, सीडीओ आनंद कुमार शुक्ला आदि मौजूद थे।

ट्रेंडिंग वीडियो