जानिये कौन हैं ई. अजीत, जिन्हें आजमगढ़ के लालगंज से दिया गया है टिकट

नौकरी छोड़कर राजनीति में आने वाले अजीत ने कई आंदोलनों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया है

By: Akhilesh Tripathi

Published: 29 Mar 2019, 07:28 PM IST

आजमगढ़. लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने भी यूपी में अपने उम्मीदवार उतारने शुरू कर दिये हैं । आजमगढ़ जिले की लालगंज सुरक्षित सीट पर मिर्जापुर के ई. अजीत कुमार सोनकर को आम आदमी पार्टी ने मैदान में उतारा है । इस सीट से समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव मैदान में है ।

 

कौन हैं ई. अजीत सोनकर
मूलरूप से मिर्जापुर के अदालपुरा निवासी अजीत कुमार सोनकर ने बीएचयू से एमटेक किया है। इन्हें आईआईटी बीएचयू के निर्वाचित छात्र सांसद भी रह चुके है। नौकरी छोड़कर राजनीति में आने वाले अजीत ने कई आंदोलनों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया है। लोक सेवा आयोग की सम्मिलित राज्य अभियंत्रण सेवा परीक्षा 2013 का परिणाम की घोषणा के लिए अजीत ने लोकसेवा आयोग दफ्तर पर आमरण अनशन किया था। इसके बाद अक्टूबर 2018 में आजमगढ़ में विश्वविद्यालय की स्थापना के लिए हुए आंदोलन व क्रमिक अनशन में भी अजीत बढ़ चढ़कर हिस्सा लिये।


अजीत कुमार सोनकर के मुताबिक वे नौकरी छोड़ राजनीति में सामाजिक न्याय की लड़ाई लड़ने के लिए आए हैं। उनके संघर्ष को देखते हुए ही पार्टी ने लालगंज संसदीय सीट से मैदान में उतारा है। अजीत का कहना है कि वे आम आदमी की समस्या, रोजगार, शिक्षा, स्वास्थ्य को मुद्दा बनाकर जनता के बीच जाएंगे और जीत हासिल करेंगे ।

Show More
Akhilesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned