scriptभाजपा को तगड़ा झटका, बीजेपी के ये दिग्गज नेता थामेंगे कांग्रेस का हाथ! | Ex BJP MP Daroga Prasad Saroj may Join Congress before election 2019 | Patrika News

भाजपा को तगड़ा झटका, बीजेपी के ये दिग्गज नेता थामेंगे कांग्रेस का हाथ!

locationआजमगढ़Published: Feb 26, 2019 03:58:31 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

गठबंधन में नहीं मिली जगह तो भाजपा के दबंग पूर्व सांसद, सपा के साथ ही कांग्रेस के भी है संपर्क में

Priyanka Gandhi

Priyanka Gandhi

आजमगढ़. लोकसभा चुनाव के पहले भारतीय जनता पार्टी को आजमगढ़ में बड़ा झटका लग सकता है। पार्टी के पूर्व सांसद दरोगा प्रसाद सरोज टिकट ना मिलने के कारण नाराज चल रहे हैं और वे गठबंधन और कांग्रेस दोनों के संपर्क में है। चर्चा है कि सीट बसपा के खाते में जाने के कारण उन्हें टिकट मिलने की संभावना समाप्त हो गई है। जिससे उनका मोह गठबंधन से भी भंग हो गया है। अब वे काग्रेस में जाने की तैयारी कर रहे हैं। कांग्रेस के पास लालगंज क्षेत्र में कोई बड़ा चेहरा ना होने के कारण माना जा रहा है कि पार्टी दरोगा को टिकट दे देगी।

बता दे दरोगा प्रसाद सरोज को सपा के दबंग नेताओं में गिना जाता था। लालगंज संसदीय क्षेत्र से वह दो बार सपा के सांसद चुने गए । वर्ष 2014 में वह इस उम्मीद से भाजपा में शामिल हुए थे कि पार्टी उन्हें टिकट देगी लेकिन ऐसा हुआ। नहीं बाहुबली रमाकांत के दबाव के बाद भी पार्टी ने नीलम सोनकर को मैदान में उतारा और वह मोदी लहर में सांसद चुनी गई । वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने दरोगा प्रसाद सरोज को लालगंज विधानसभा सीट से चुनाव लड़ाया लेकिन वह बसपा प्रत्याशी अरिमर्दन आजाद से हार गए। इससे वर्ष 2019 में उनकी टिकट की दावेदारी और भी कमजोर पड़ गई। राजनीतिक कैरियर खतरे में देख दरोगा प्रसाद सरोज अपने लिए नई जमीन की तलाश शुरू कर दिए हैं। दरोगा प्रसाद सरोज पिछले 4 माह से सपा का दरवाजा खटखटा रहे थे।
सूत्रों की माने तो अखिलेश ने दरोगा प्रसाद सरोज की वापसी को हरी झंडी भी दे दिया था लेकिन टिकट को लेकर चर्चा जारी थी । इसी बीच सीटों का बंटवारा हुआ तो लालगंज संसदीय सीट बसपा के खाते में चली गई । बसपा से डॉक्टर बलिराम दो बार लालगंज से सांसद रह चुके हैं जो मायावती के बेहद करीबी हैं। वही इस बार इस सीट से मायावती ने पहले ही पूर्व मंत्री घुराराम को टिकट दे दिया है। ऐसे में दरोगा प्रसाद सरोज के लिए गठबंधन से टिकट का दरवाजा बंद हो गया । दरोगा के करीबी लोगों का माने तो वे चुनाव लड़ने के लिए प्रतिबद्ध है । इसके लिए वे कांग्रेस के संपर्क में हैं । लालगंज क्षेत्र में कांग्रेस के पास कोई बड़ा चेहरा नहीं है। पिछला चुनाव कांग्रेस ने बलिहारी बाबू को लड़ाया था लेकिन वे बाद में बसपा में चले गए । ऐसे में कांग्रेस को भी एक मजबूत नेता की तलाश है। दरोगा प्रसाद सरोज उसके लिए महत्वपूर्ण हो सकते हैं। इसलिए माना जा रहा है कि कांग्रेस उन्हें पार्टी में शामिल करने के साथ ही टिकट भी दे सकती है ।अगर दरोगा कांग्रेस के साथ जाते हैं लालगंज क्षेत्र में भाजपा की चुनौती काफी बढ़ जाएगी। पासवान मतों में उनकी गहरी पैठ है। पिछले चुनाव में भाजपा की जीत का बड़ा कारण खटीक, पासी समाज का पार्टी के साथ होना था।
BY- Ranvijay Singh

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो