फर्जी आरटीओ व खनन अधिकारी बनकर ट्रकों से करते थे वसूली, पुलिस ने तीन को किया गिरफ्तार

फर्जी आरटीओ व खनन अधिकारी बनकर ट्रकों से करते थे वसूली, पुलिस ने तीन को किया गिरफ्तार
कई लोगों को लगा चुके है हजारों का चूना, मास्टर माइंड चकमा देकर फरार

Ashish Kumar Shukla | Updated: 23 Sep 2019, 04:59:44 PM (IST) Azamgarh, Azamgarh, Uttar Pradesh, India

कई लोगों को लगा चुके है हजारों का चूना, मास्टर माइंड चकमा देकर फरार

आजमगढ़. खुद को आरटीओ व खनन अधिकारी बताकर ट्रक चालकों से अवैध वसूली करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए शहर कोतवाली की पुलिस ने सोमवार को तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जबकि इस पूरे खेल का मास्टर माइंड भागने में सफल रहा। पुलिस उसकी तलाश में जुटी हुई है।

बतादें कि उच्चधिकारियों को आये दिन यह शिकायत मिलती थी कि कुछ व्यक्ति आरटीओ व खनन अधिकारी बनकर रात में रोड पर ट्रको को रोककर ओवर लोडिंग के नाम पर अवैध रूप से 10 हजार से 15 हजार रूपये की वसूली करते हैं। रूपया न देने पर ट्रक चालकों के साथ मारपीट करते हैं और ओवर लोड ट्रक को अपने कब्जे में लेकर अपने निर्धारित स्थल पर ले जाकर लदा हुआ माल गिरवाकर बेचते थे।

शिकायत को लेते हुए पुलिस अधीक्षक प्रो. त्रिवेणी सिंह ने सभी थाना प्रभारियों को ऐसे लोगों की तलाश कर कार्रवाई का निर्देश दिया था। खान निरीक्षक विनीत सिंह, चैकी प्रभारी पहाड़पुर, कोतवाली के संजय सिंह संयुक्त टीम बनाकर कई दिनों से ऐसे व्यक्तियों की तलाश की जा रही थी। इसी बीच रविवार को मुखविर से सूचना मिली कि बवाली मोड़ के पास स्विफ्ट कार से पहुंचे कुछ युवक ट्रक को रोककर खनन अधिकारी बनकर ट्रक को लाइन में लगाकर अवैध रूप से वसूली कर रहे है।

उक्त सूचना के बाद खान निरीक्षक व चैकी प्रभारी पहाड़पुर फोर्स के साथ बवाली मोड़ पहुंचे तो देखा कि 4 व्यक्ति है, जिसमें से एक खनन अधिकारी व अन्य सिपाही बनकर ट्रको को रोककर ड्राइवर को बुलाकर पैसे की डिमांड कर रहे है। पुलिस को देखकर उक्त लोग भागने का प्रयास किये लेकिन पुलिस ने तीन को घेरकर पकड़ लिया जबकि मास्टर माइंड भागने में सफल रहा। पुलिस ने आरोपियों का जेल भेज दिया गया है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मास्टर माइंड की तलाश जारी है जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned