आजमगढ़ में किसानों के लिए कृषि मेला व प्रदर्शनी का आयोजन

आजमगढ़ में किसानों के लिए कृषि मेला व प्रदर्शनी का आयोजन

कृषि सूचना तन्त्र के सुदृढीकरण एवं कृषक जागरूकता कार्यक्रम के अन्तर्गत कृषि विभाग द्वारा सिधारी स्थित कृषि भवन के प्रांगण में शनिवार को एक दिवयीय जायद किसान 

आज़मगढ़. कृषि सूचना तन्त्र के सुदृढीकरण एवं कृषक जागरूकता कार्यक्रम के अन्तर्गत कृषि विभाग द्वारा सिधारी स्थित कृषि भवन के प्रांगण में शनिवार को एक दिवयीय जायद किसान मेला/गोष्ठी का आयोजन किया जायेगा। 


इस गोष्ठी/किसान मेला में कृषि विशेषज्ञों के व्याख्यान, प्रदर्शनी, साहित्य के माध्यम से किसानों के हितार्थ शासन द्वारा संचालित योजनाओं की जानकारी, कृषि संबधी समस्त जानकारियों, कृषि निवेशों की उपलब्धता, कृषि यंत्रों के प्रदर्शन एवं उनकी उपलब्धता सुनिश्चित की जायेगी। जिससे किसान अत्याधुनिक कृषि विधााओं से परिचित होकर अधिक से अधिक लाभ प्रदान करते हुए कृषि विकास में अपना योगदान कर सकें।


उप कृषि निदेशक डा0 आर0के0 मौर्य ने बताया कि इस मेले में कृषि, सहकारिता, पशुपालन, उद्यान, यू0पी0 एग्रो0 मत्स्य, गन्ना, सिचाई, वैकल्पिक ऊर्जा आदि विभाग के सहयोग से कृषकों को समन्वित रूप से खेती-बाड़ी की तकनीकी एवं उनके हितार्थ संचालित योजनाओं की विस्तृत जानकारी दी जायेगी। उन्होने किसान भाईयों एवं बहनों से अपील किया है कि कार्यक्रम में भारी संख्या में उपस्थित होकर मेला/प्रदर्शनी का लाभ उठावें।
खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned