यूपी के आजमगढ़ में किसान जहर खाकर की आत्महत्या, सुसाइड नोट में लिखा...

यूपी के आजमगढ़ में एक किसान ने गांव के ही कुछ लोगों के परेशान करने से तंग आकर जहरीला पदार्थ खाकर जान दे दी। सुसाइड नोट में यह आरोप लगाया गया है।

आजमगढ़. यूपी के आजमगढ़ में एक किसान ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली। अपनी जान देने से पहले उसने एक सुसाइड नोट भी लिखा, जिसमें उसने अपने इस कदम के उठाने की वजह लिखी। पुलिस ने इस मामले में किसान के बेटे की तहरीर पर गांव की ही एक महिला समेत चार लोगों के खिजलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। मामला आजमगढ़ के मेहनाजपुर क्षेत्र के तियरा गावं का है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है और मामले की जांच में जुट गयी है।

 

 

 

बताया गया है कि तियरा ग्राम निवासी 65 वर्षीय हरिहर सिंह ने रविवार की सुबह दैनिक क्रिया से निवृत होने के बाद विषाक्त पदार्थ निगल लिए। हालत बिगड़ने पर परिजन जब तक उन्हें उपचार के लिए ले जाते उनकी मौत हो गई। मृतक ने घटना से पूर्व गांव की एक महिला समेत चार लोगों पर उसे लगातार परेशान करते रहने का आरोप लगाते हुए सुसाइड नोट लिखा था।

 

 

 

इस मामले में मृतक हरिहर सिंह के पुत्र रामानंद उर्फ पप्पू सिंह ने गांव की ही एक महिला समेत चार लोगों पर गंभीर आरोप लगाए हैं। पप्पू सिंह का आरोप है कि इन्हीं विपक्षियों ने उनके पिता के खिलाफ फर्जी शिकायत की। इस शिकायत के आधार पर स्थानीय तहसील प्रशासन ने उसके खेत के नजदीक बने दो कमरों के मकान को बीते दिनों पूरी तरह से ढहवा दिया। इसके बाद भी उसने सभी आरोपीगणों पर उसके पिता केा लगातार अकारण धमकाने और परेशान करने का आरोप लगाया।

 

 

 

इसी बात से व्यथित होकर उसके पिता आत्महत्या करने को मजबूर हो गए। मृतक के पुत्र की तहरीर पर मेंहनाजपुर थाने में तियरा ग्राम निवासी महिला बिंदा सिंह व जयप्रकाश सिंह समेत चार लोगों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उत्प्रेरित करने के आरोप में रिपोर्ट दर्ज की गई है। पुलिस इस मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है।

Show More
रफतउद्दीन फरीद Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned