script

नगरपालिका के कूड़े में लगी आग ने जला दी चार बीघा फसल, विरोध में किसानों ने किया जाम

locationआजमगढ़Published: Mar 22, 2019 08:40:41 pm

Submitted by:

Devesh Singh

कूड़े में लगी आग ने आस-पास स्थित चार बीघा गेहूं की खड़ी फसल शुक्रवार को जलाकर राख कर दिया। इससे आक्रोशित ग्रामीणों ने मुबारकपुर-जीयनपुर मार्ग को जाम कर दिया

fire

Fire

रिपोर्ट:-रणविजय सिंह
आजमगढ़। कूड़े में लगी आग ने आस-पास स्थित चार बीघा गेहूं की खड़ी फसल शुक्रवार को जलाकर राख कर दिया। इससे आक्रोशित ग्रामीणों ने मुबारकपुर-जीयनपुर मार्ग को जाम कर दिया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह समझा-बुझाकर जाम कर रहे लोगों को शांत कराया।
मोहल्ला पूरा दुल्हन और हुसैनाबाद की सीमा पर कूड़ा एकत्र करने के लिए नगर पालिका द्वारा क्रय की गई 56 बिस्वा भूमि पर इकट्ठा कूड़े में शाम तीन बजे अचानक आग लग गई। आग की गति इतनी तीव्र थी कि आस-पास के किसानों की खेत में खड़ी फसलों को चपेट में ले लिया। इसमें सुदनी गांव निवासी राजेंद्र यादव की एक बीघा, केवल यादव की 10 बिस्वा, रामबदन यादव की एक बीघा, राम विलास यादव की एक बीघा, कतवारू की सात बिस्वा सहित चार बीघा गेहूं की खड़ी फसल जलकर नष्ट हो गई। अगलगी की सूचना पाकर आस-पास के ग्रामीणों ने आग बुझाने का पूरा प्रयास किया। तब तक किसानों की लगभग चार बीघा गेहूं की खड़ी फसल जलकर खाक हो गई। अगलगी की घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने मुबारकपुर-जीयनपुर मार्ग को जाम कर नगर पालिका प्रशासन को बुलाए जाने की मांग करने लगे। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने समझा-बुझाकर किसी तरह जाम समाप्त कराया। सूचना पर अग्निशमन दल के पहुंचने तक आग पर काबू पा लिया गया था।

ट्रेंडिंग वीडियो