scriptफर्जी अभिलेख से नौकरी हासिल करने वाले 12 शिक्षकों के खिलाफ एफआईआर की संस्तुति | FIR against 12 teachers who got jobs from fake records | Patrika News

फर्जी अभिलेख से नौकरी हासिल करने वाले 12 शिक्षकों के खिलाफ एफआईआर की संस्तुति

locationआजमगढ़Published: Feb 25, 2018 08:46:00 am

Submitted by:

Ashish Shukla

राजकीय माध्यमिक विद्यालयों में वर्ष 2014 में हुई नियुक्ति में धांधली की शिकायत पर हुई जांच

case register

फर्जी अभिलेख से नौकरी हासिल करने वाले 12 शिक्षकों के खिलाफ एफआईआर की संस्तुति

आजमगढ़. राजकीय माध्यमिक विद्यालयों में वर्ष 2014 में हुई नियुक्ति में धांधली की शिकायत पर हुई जांच में मंडल के 12 सहायक अध्यापक और अध्यापिकाओं के अभिलेख फर्जी और कूटरचित पाए गए हैं। इस पर संयुक्त शिक्षा निदेशक अनारपति वर्मा ने इसकी सेवा समाप्त करने की संस्तुति के साथ ही नगर कोतवाली में एफआईआर दर्ज करने के लिए तहरीर दी।
संयुक्त शिक्षा निदेशक के मुताबिक मऊ जनपद के पलिगढ़ गांव निवासिनी कंचन देवी पत्नी अमिताभ गौतम राजकीय बालिका इंटर कालेज बैरिया बलिया में सहायक अध्यापिका हिंदी के पद पर तैनात थीं। जांच के दौरान इनका शास्त्री और शिक्षा शास्त्री का अंकपत्र कूटरचित और फर्जी पाया गया।
मऊ जनपद के ही तेंदुली गांव निवासी योगेंद्र कुमार पुत्र हरिश्चंद्र की तैनाती राजकीय उमावि देवदह मऊ में सहायक अध्यापक हिंदी के पद पर थी। जांच के दौरान इनका शास्त्री और शिक्षा शास्त्री का अंक पत्र कूट रचित और फर्जी पाया गया।
मऊ जनपद के ही तेंदुली गांव निवासी अरविंद कुमार रवि पुत्र शिवशंकर राम राजकीय उमावि चककुचई मऊ में सहायक अध्यापक हिंदी के पद पर तैनात थे। जांच के दौरान इनके भी शास्त्री और शिक्षा शास्त्री के अंकपत्र कूटरचित और फर्जी पाए गए।
देवरिया जनपद के मईल थाना क्षेत्र के तेलिया कला निवासी रोशन कुमार सिंह पुत्र सुभाष सिंह की तैनाती राजकीय उमावि टोला फतेहराय, बलिया में सहायक अध्यापक संस्कृत के पद पर थी। जांच के दौरान इनके शास्त्री और शिक्षा शास्त्री के अंक पत्र कूटरचित और फर्जी पाए गए।
बलिया जनपद के कसौडर गांव निवासी पंकज कुमार शुक्ल पुत्र राम सिंहासन शुक्ल की तैनाती राजकीय उमावि बड़सरी बलिया में सहायक अध्यापक संस्कृत के पद पर हुई थी। जांच के दौरान इनके शास्त्री का अंक पत्र कूटरचित और फर्जी पाया गया।
मऊ जनपद के पलिगढ़ गांव निवासी धर्मेंद्र कुमार पुत्र श्रीपति राम राजकीय उमावि बड़सरी बलिया में सहायक अध्यापक संस्कृत के पद पर तैनात थे। जांच के दौरान इनका शास्त्री और शिक्षा शास्त्री का अंकपत्र कूटरचित और फर्जी पाया गया।
देवरिया जनपद के नगवाखास रूद्रपुर निवासी रणविजय यादव पुत्र रामछविला यादव राजकीय उमावि चौबे छपरा बलिया में सहायक अध्यापक जीवविज्ञान के पद पर तैनात थे। जांच के दौरान इनके बीए और बीएड का अंक पत्र कूटरचित और फर्जी पाया गया।
हरदोई जनपद के सुरसा सदर थाना क्षेत्र के अंटवा बल्लीपुर गांव निवासी आलोक कुमार वर्मा पुत्र रामऔतार वर्मा राजकीय उमावि चककुचाई मऊ में सहायक अध्यापक सामान्य विषय पर तैनात थे। जांच के दौरान इनका बीए का अंक पत्र कूट रचित और फर्जी पाया गया।
लखनऊ के मकान नंबर 548362 सूर्य नगर मानकनगर, आरडीएसओ निवासिनी अनामिका पांडेय राजकीय बालिका उमावि रकौली मऊ में सहायक अध्यापक हिंदी के पद पर तैनात थी। जांच के दौरान उनका बीए का अंक पत्र कूट रचित और फर्जी पाया गया।
हरदोई जनपद के सेमरा चौराहा निवासिनी शशिबाला पाल पतनी पवन कुमार राजकीय बालिका उमावि बसुधापार बेलहरि बलिया में सहायक अध्यापक अंग्रेजी के पद पर तैनात थी। जांच के दौरान इनका बीए और बीएड का अंक पत्र कूटरचित और फर्जी पाया गया।
हरदोई जनपद के लाहपुरवा गांव निवासिनी इंदुबाला वर्मा पुत्री परशुराम वर्मा राजकीय बालिका इंटर कालेज कटघर लालगंज में सहायक अध्यापक अंग्रेजी के पद पर तैनात थी। जांच के दौरान इनके बीए और बीएड के अंक पत्र कूटरचित और फर्जी पाए गए।
हरदोई जनपद के मटियामऊ गांव निवासिनी शबीना बानो पुत्री कमालुद्दीन खान राजकीय बालिका इंटर कालेज बलिया में सहायक अध्यापक अंग्रेजी के पद पर तैनात थी। जांच के दौरान इनके बीए और बीएड के अंक पत्र कूट रचित और फर्जी पाए गए।
इन सभी शिक्षकों के नियुक्ति आदेश को निरस्त करते हुए सेवा समाप्त कर दी गई है। साथ ही नगर कोतवाली आजमगढ़ में इनके खिलाफएफआईआर दर्ज करने के लिए तहरीर दे दी गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो