अखिलेश यादव और सपा की तारीफ में बिरहा गाने वाले सुरेन्द्र यादव के खिलाफ मुकदमा, PM मोदी और CM योगी के खिलाफ कहे थे अपशब्द

अखिलेश यादव और सपा की तारीफ में बिरहा गाने वाले सुरेन्द्र यादव के खिलाफ मुकदमा, PM मोदी और CM योगी के खिलाफ कहे थे अपशब्द
अखिलेश यादव

Mohd Rafatuddin Faridi | Updated: 02 Jun 2019, 04:47:11 PM (IST) Azamgarh, Azamgarh, Uttar Pradesh, India

  • शिकायत के बाद बिरहा गायक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

गाजीपुर . उत्तर प्रदेश के एक बिरहा गायक को अखिलेश यादव की शान में बिरहा गाने के दौरान योगी मोदी पर तंज कसने और उनके लिये अपशब्द का इस्तेमाल करना महंगा पड़ गया है। शिकायत के बाद बिरहा गायक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस अधीक्षक डॉ. आरविंद चतुर्वेदी ने बताया है कि आरोपी बिरहा गायक के खिलाफ धारा 141 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

 

 

 

मामला लोकसभा चुनाव के अंतिम यानि सातवें चरण की रात का है। मतदान होने के बाद 19 मई की रात गाजीपुर के कासिमाबाद थानाक्षेत्र के शहबाजपुर गांव में एक शादी थी, जहां बारात के मनोरंजन के लिये पड़ोसी जिले बलिया से बिरहा गायक कलाकार लोक गायक सुरेन्द्र यादव को बुलाया गया था। बारात के मनोरंजन के लिये आयोजित बिरहा को गायक सुरेन्द्र यादव ने राजनितिक रंग में रंग दिया। समाजवादी पार्टी से जुड़े बिरहा गीत सुरेन्द्र यादव ने खूब जमकर सुनाए।

 

Surendra Yadav

 

इतना ही नहीं जब लोग पुरस्कार दे रहे थे इसी दौरान बिरहा गायक सुरेन्द्र किसी पर भड़क गए। उसे अपशब्द कहा। समाजवादी पार्टी और अखिलेश यादव का गुणगान करते हुए उन्होंने कुछ पिछड़ी जातियों पर भी टिप्पणी की। अपशब्दों का भी इस्तेमाल किया। सुरेन्द्र यादव यहीं नहीं रुके और जोश में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ भी हजारों श्रोताओं के बीच अपशब्दों का प्रयोग किया और कुछ पिछड़ी जातियों को इशारों इशारों में चिन्हित करते हुए सुधर जाने की सलाह तक दे डाली। इस दौरान समाजवादी पार्टी और अखिलेश यादव के समर्थकों ने खूब जमकर तालियां बजायीं।

 

Arvind Chaturvedi

 

कुछ लोगों ने सुरेन्द्र यादव के इस प्रोग्राम का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डालते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग कर दी। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद क्षेत्रीय लोगों में इसे लेकर आक्रोश फैल गया। सुरेन्द्र यादव के खिलाफ थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग भी कर दी गयी। तहरीर देकर आरोप लगाया गया कि सुरेन्द्र यादव ने बिरहा के मंच से खुले तौर पर अपशब्द का इस्तेमाल किया और प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के लिये अपमानजनक शब्द कहे गए।

By Alok Tripathi

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned