अपहरण व छेड़खानी के दो मामलों में दंपति समेत छह नामजद, जिले की क्राइम की अन्य खबरें

अपहरण व छेड़खानी के दो मामलों में दंपति समेत छह नामजद, जिले की क्राइम की अन्य खबरें

Akhilesh Kumar Tripathi | Publish: Sep, 05 2018 09:02:00 PM (IST) Azamgarh, Uttar Pradesh, India

आरोपी दंपत्ति जौनपुर जिले के शाहगंज कोतवाली के छटाई गांव के निवासी बताए गए हैं।

आजमगढ़. दीदारगंज थाने में मंगलवार को अपहरण छेड़खानी व मारपीट के दो मामलों में दंपति समेत छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। दीदारगंज थाना क्षेत्र के पुष्प नगर की रहने वाली महिला ने आरोप लगाया है कि बीते 2 अगस्त की सुबह में उसकी पुत्री को बहला-फुसलाकर अगवा कर लिया गया।

इस मामले में अगवा की गई किशोरी के मां के द्वारा आरोपित किए गए सूरज पुत्र राम कुमार राजभर व उसकी पत्नी प्रेमा देवी के खिलाफ अपहरण की रिपोर्ट दर्ज की गई है, आरोपी दंपत्ति जौनपुर जिले के शाहगंज कोतवाली के छटाई गांव के निवासी बताए गए हैं।

इसी थाना क्षेत्र के चितारा महमूदपुर ग्राम निवासी राकेश पुत्र बद्री यादव सहित चार लोगों के खिलाफ छेड़खानी करने तथा विरोध करने पर परिजनों के साथ मारपीट करने के मामले में रिपोर्ट दर्ज की गई है। पीड़ित महिला का आरोप है कि मंगलवार की शाम विपक्षियों ने पीड़िता की पुत्री व भतीजी के साथ छेड़खानी की। इस बाबत पूछताछ करने पर आरोपियों ने पीड़िता व उसकी जेठानी को मारपीट कर घायल कर दिया तथा जान से मारने की धमकी दी है।

 

 

22 वें दिन पुलिस ने दर्ज किया वाहन चोरी की रिपोर्ट
जिले में तरफ जहां वाहन चोरों का हौसला बुलंद है। वहीं पुलिस भी ऐसे मामलों से बेफिक्र कुम्भकर्णी निद्रा में लीन है। रोचक बात तो यह कि वाहन चोरी के मामले में पीड़ित को घटना की रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए थाने का चक्कर लगाने को मजबूर होना पड़ रहा है। इसका ताजा प्रमाण मंगलवार को शहर कोतवाली एवं कंधरापुर थाने में दर्ज दो मामलों को देखने के बाद मिलता है।
कंधरापुर थाना क्षेत्र के आजमपुर ग्राम निवासी रामनयन पुत्र राजपति यादव की है सुपर स्प्लेंडर बाइक बीते 21अगस्त की रात घर के बाहर से वाहन चोर उड़ा ले गए। इस मामले में पीड़ित वाहन स्वामी द्वारा दी गई तहरीर के बाद पुलिस ने मंगलवार को अज्ञात के खिलाफ वाहन चोरी की रिपोर्ट दर्ज कर अपना कोरम पूरा किया। शहर कोतवाली पुलिस तो इनसे भी एक कदम आगे नजर आई। शहर कोतवाली क्षेत्र के लछिरामपुर इलाके से बीते 13 अगस्त को चोरी गई स्प्लेंडर बाइक के मामले में घटना के 22वें दिन पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। इस मामले में शहर के रैदोपुर कालीचौरा निवासी सौरभ पुत्र राकेश चंद्र गोंड द्वारा घटना के दूसरे ही दिन शहर कोतवाली में तहरीर दी गई थी।

 

संस्था के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज
मुबारकपुर नगरपालिका परिषद की अध्यक्ष ने राज्य वित्त आयोग की धनराशि से 18 लाख रुपए को फर्जी चेक के माध्यम से निकालने के प्रयास का आरोप लगाते हुए नगरपालिका परिषद में पंजीकृत कार्यदायी संस्था के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है। मुबारकपुर नगर पालिका अध्यक्ष करीमुन्नीशां ने आरोप लगाया है कि पालिका परिषद में पंजीकृत जागृति कंट्रक्शन नामक संस्था ने बीते 14 अगस्त को उनका फर्जी हस्ताक्षर बनाकर 17 लाख रुपए का बैंक चेक भुगतान के लिए प्रस्तुत किया गया। इस बात की जानकारी होने पर पालिका अध्यक्ष ने संस्था के खिलाफ मंगलवार को मुबारकपुर थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है।

 

पांच हजार रुपये ब्याज पर देकर हड़प लिया मकान
जीयनपुर कोतवाली पुलिस ने पांच हजार रुपए ब्याज पर देने वाले सूदखोर पर मकान हड़पने का आरोप लगाए जाने के बाद आरोपी के खिलाफ मंगलवार को धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।
जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के अजमतगढ़ कस्बा निवासी सुशील वर्मा पुत्र रमाशंकर वर्मा का आरोप है कि विगत 11 जनवरी 2011 को उसने कस्बे के रहने वाले रमेश चतुर्वेदी पुत्र सुरेमन से 5 हजार रुपए ब्याज पर लिए थे। एक वर्ष की अवधि के बाद सूदखोर ने 25 लाख रुपए की मांग करना शुरू कर दिया और धोखे से पीड़ित का मकान हड़प लिया। इस मामले में जीयनपुर कोतवाली में रमेश चतुर्वेदी के खिलाफ धोखाधड़ी व साहूकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।

 

मिलावटी शराब के साथ दो गिरफ्तार
कप्तानगंज थाने की पुलिस ने मंगलवार की रात मिलावटी शराब के साथ दो कारोबारियों को गिरफ्तार करने का दावा किया है। उनके कब्जे से पुलिस ने 20 लीटर मिलावटी शराब बरामद किया है। इस मामले में पकड़े गए स्थानीय ओरा ग्राम निवासी राजकरन राम व दिनेश राय के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है।

 

BY- RANVIJAY SINGH

 

Ad Block is Banned