आजमगढ़ के यूनियन बैंक में लगी आग, भारी नुकसान

आजमगढ़ के यूनियन बैंक में लगी आग, भारी नुकसान
Fire In UBI Bank

यूबीआई जीवली शाखा में हुई घटना, लेन-देन प्रभावित, दो दिनों तक बैंकिंग कार्य बाधित होने की आशंका

आजमगढ़. बरदह थाना क्षेत्र के जीवली बाजार स्थित यूबीआई की शाखा में बुधवार को तड़के  अबूझ हाल में आग लग गई।  इस घटना में बैंक में लगे आधा दर्जन कंप्यूटर, केबिन व लेन-देन से संबंधित महत्वपूर्ण अभिलेख जलकर खाक हो गए। अगलगी के चलते बैंकिंग कार्य पूरी तरह बाधित है। घटना का कारण विद्युत शार्ट सर्किट बताया जा रहा है।






क्षेत्र के जीवली गांव की महिलाएं बुधवार को तड़के करीब पांच बजे दैनिक क्रिया के लिए घर से बाहर निकली थी। उसी दौरान बैंक शाखा से उठ रहे धुएं के गुब्बार को देख महिलाओं ने शोर मचाया। शोर सुनकर आसपास के लोग मौके पर जूटे। बैंक में आग लगने की सूचना मुकामी थाना, अग्निशमन केंद्र एवं बैंक शाखा प्रबंधक को दी गई। स्थानीय लोगों ने बैंक शाखा में लगी खिड़की को तोड़कर आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन कामयाबी नहीं मिली। कुछ देर बाद शाखा प्रबंधक दिनेश कुमार व अन्य कर्मचारी मौके पर पहुंच गए। बैंक शाखा का मुख्य दरवाजा खोल कर किसी तरह आग पर काबू पाया गया। इस घटना में शाखा में मौजूद फरनीचर, केबिन आदि के साथ ही आधा दर्जन कंप्यूटर तथा सीसी कैमरा उपकरण भी पूरी तरह जल गए। 


शाखा प्रबंधक दिनेश कुमार के अनुसार बैंकिंग लेन-देन से संबंधित महत्वपूर्ण कागजात भी इस घटना में जलकर खाक हो गए। उनके अनुसार घटना की सूचना बैंक के उच्चाधिकारियों को दे दी गई है।  उनके आने का इंतजार किया जा रहा है। आग लगने से बैंकिंग कार्य पूरी तरह बाधित है, जिसे दुरुस्त करने में दो दिनों से अधिक समय लग सकता है। शाखा प्रबंधक ने बताया कि उपभोक्ताओं को कोई परेशानी न हो इसके लिए उच्चाधिकारियों से निर्देश लेकर लेन-देन का कार्य सुचारु रुप से चलाने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की जाएगी।

आगे की खबर पढ़ने के लिए यहां CLICK करें
PATRIKA TV पर देखें खबरें


खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned