scriptडीएम की चौपाल से गायब रहे पांच अधिकारी, वेतन रोकने का निर्देश | Five officers salary stop order after negligence in Dm Meeting | Patrika News

डीएम की चौपाल से गायब रहे पांच अधिकारी, वेतन रोकने का निर्देश

locationआजमगढ़Published: Feb 22, 2018 05:24:22 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

जिला कृषि अधिकारी को निर्देश, गांव में शिविर लगाकर किसानों को मृदा परिक्षण कार्ड बनवायें ।

dm meeting

डीएम मीटिंग

आजमगढ़. जिलाधिकारी चन्द्रभूषण सिंह ने अपने पूर्व निर्धारित शीतकालीन भ्रमण के दौरान विकास खण्ड बिलरियागंज के ग्राम अकबरपुर में चौपल लगाकर ग्रामीणों की समस्याओं को सुना तथा उसके त्वरित निस्तारण का निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिया। उन्होंने शासन द्वारा संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं के वास्तविक क्रियान्वयन के बारे मे जानकारी प्राप्त की तथा स्थलीय सत्यापन किया।
डीएम ने प्राथमिक विद्यालय में बनाये गये आदर्श स्वच्छ शौचालय एवं बाल-बालिका हस्त प्रक्षालय का उद्घाटन किया। साथ ही साथ जिलाधिकारी ने चौपाल में अनुपस्थित 5 अधिकारियों का वेतन रोकने के निर्देश दिया। जिसमें मुख्य पशु चिकित्साधिकारी, अधिशासी अभियन्ता, सिंचाई, विद्युत, सहायक निबन्धक सहकारिता तथा शिक्षा विभाग के अधिकारी शामिल हैं।
यह भी पढ़ें

योगी सरकार के मंत्री ने यूपी में हो रहे एनकाउंटर पर उठाये सवाल, सीबीआई जांच कराने की मांग

उन्होंने निर्देश दिया कि 24 घण्टे के अन्दर पशुओं का टीकाकरण हो जाने चाहिए तथा नहरो के टेल तक पानी शीघ्र पहुॅचना चाहिए। जिलाधिकारी ने गांव के समग्र विकास की योजना शीघ्र बनाने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारी को दिये तथा जिला कृषि अधिकारी को निर्देश दिये कि गांव में शिविर लगाकर किसानों को मृदा परिक्षण कार्ड बनवायें, क्योंकि अच्छी उपज के लिये मिट्टी की जांच आवश्यक है।
उन्होंने कहा कि सरकारी जमीन, चकरोड, तालाब आदि पर यदि कही भी अतिक्रमण हो उसे शीघ्र ही श्रावस्ती मॉडल की तर्ज पर हटाया जाये। लेखपाल द्वारा बताया गया कि 24 फरवरी को अवैध कब्जा/अतिक्रमण हटाने हेतु राजस्व/पुलिस की संयुक्त टीम इस गांव में आयेगी। जिलाधिकारी ने कहा कि भूमि विवाद के सभी मामलों का निस्तारण 24 फरवरी को हो जाने चाहिये। उन्होंने विद्यालय के प्राधानाचार्य को शिक्षा मे गुणात्मक सुधार लाने के निर्देश देते हुए कहा कि अधिक से अधिक बच्चों का नामांकन होना चाहिए।
इस अवसर पर उपजिलाधिकारी सगड़ी रवि रंजन, सीएमओ डॉ0 एसके तिवारी, पीडी डीडी शुक्ल, सूचनाधिकारी अंजनी कुमार मिश्र, डीडीओ विजय कुमार, डीपीआरओ जेके मिश्र आदि उपस्थित थे।

ट्रेंडिंग वीडियो