scriptतैयारियां हुई तेज मंदुरी एअरपोर्ट से 30 जून को शुरू हो सकती है उड़ान | Flight start soon from Azamgarh Airport manduri Airport | Patrika News

तैयारियां हुई तेज मंदुरी एअरपोर्ट से 30 जून को शुरू हो सकती है उड़ान

locationआजमगढ़Published: May 17, 2021 10:28:59 am

रिजनल कनेक्टविटी योजना के तहत तैयार किये गए मंदुरी एअरपोर्ट से जल्द ही उड़ान शुरू हो सकती है। उड़ान के रास्ते में आ रहे अवरोध को हटानेे का निर्देश जारी किया गया है। उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही उड्डयन निदेशालय की टीम एअरपोर्ट का दौरा करेगी। इसके बाद यहां से उड़ान शुरू होगी।

प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. वर्षो का इंतजार अब समाप्त होता दिख रहा है। वर्ष 2007 मेें जब मंदुरी में हवाई पट्टी की नींव पड़ी तभी से लोग इसे एअरपोर्ट के रूप में विकसित करने की मांग शुरू कर दिये थे। वर्ष 2017 में यूपी में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में बीजेपी सरकार बनने के बाद इसे रीजनल कनेक्टविटी योजना में शामिल कर सरकार ने इसे एअरपोर्ट के रूप में विकसित करने की घोषणा की। अब लोगों की मुराद पूरी होती दिख रही है। कारण कि एयरपोर्ट बनकर तैयार है। उड़ान में जो अवरोध हैं उन्हें दूर करने का निर्देश दिया गया है। इसके बाद उड्डयन निदेशालय की टीम यहां का दौरा करेगी। सबकुछ ठीक मिलने पर उड़ान शुरू की जाएगी।

बता देे कि मंदुरी हवाई पट्टी को एयरपोर्ट के रूप में विकसित करने की घोषणा वर्ष 2018 में हुई थी। उसके बाद से ही रनवे आदि के विस्तारीकरण का कार्य चल रहा था। अब यह कार्य पूर्ण हो चुका है। एयरपोर्ट अथॉरिटीयहां पहुंचकर पूर्व मे निरीक्षण कर चुकी है। उड्डयन विभाग द्वारा विस्तारीकरण में अवरोधों दूर करने के लिए जिलाधिकारी राजेश कुमार को पत्र भेजा गया था, जिसके बाद जिलाधिकारी ने पीडब्ल्यूडी के इंजीनियर विजय तिवारी, बिजली विभाग के एक्सईएन कमलेश यादव, एसडीओ अखिलेश कुमार व सगड़ी तहसीलदार बृजेंद्र उपाध्याय की टीम गठित की थी। टीम में शामिल अधिकारियों ने रविवार को एयरपोर्ट का निरीक्षण कर अवरोध को चिह्नित किया।

इस दौरान टीम द्वारा दो बिजली के खंभे व तार, आधा दर्जन वृक्ष चिह्नित किए गए। उपजिलाधिकारी गौरव कुमार ने बिजली के खंभे हटाने के लिए विभाग को पत्र लिखा, वहीं राजस्व विभाग को निर्देशित किया कि जल्द से जल्द अवरोधों को हटाना सुनिश्चित करें। अवरोध हटाने के बाद उड्डयन निदेशालय की टीम एयरपोर्ट का सत्यापन करने के लिए आएगी। उनके निरीक्षण के बाद मंदुरी एयरपोर्ट से उड़ान भरने के लिए शासन से अनुमति मिलेगी। हवाई अड्डे से 30 जून से उड़ान शुरू होने की संभावना जताई जा रही है। एअरपोर्ट से उड़ान शुरू होने की स्थिति में आजमगढ़ ही नहीं बल्कि अंबेडकर नगर, मऊ, जौनपुर के लोगों को इसका लाभ मिलेगा।

BY Ran vijay singh

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो