scriptअखिलेश यादव ने किया दावा, पहले जहाज उतारेंगे फिर करेंगे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का लोकापर्ण | Former CM Akhilesh Yadav Visit Azamgarh Gave Laptops 130 Students | Patrika News

अखिलेश यादव ने किया दावा, पहले जहाज उतारेंगे फिर करेंगे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का लोकापर्ण

locationआजमगढ़Published: Oct 28, 2021 03:12:53 pm

Submitted by:

Ranvijay Singh

-सत्ता में आने पर फिर लैपटाप वितरण का किया वादा
-पूर्व सीएम ने 130 मेधावी बच्चों को दिया लैपटाप
-पूछा सवाल: आज सरकार टैबलेट बांटने जा रही है, साढ़े चार साल तक बच्चों को दिया कौन सा टैबलेट
 

aky.jpg

पत्रिका न्यूज नेटकर्व
आजमगढ. सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को जहां मेधावी छात्रों में लैपटाप का वितरण किया वहीं भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला। अखिलेश ने दावा किया कि अगर उनकी सरकार होती तो अब तक पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का लोकापर्ण हो चुका होता। अब वे सरकार बनाने के बाद पहले आगरा की तरह पूर्वांचल एक्सप्रेस पर जहाज उतारेंगे फिर इसका लोकापर्ण करेंगे। कहा कि मेधावी छात्रों को लैपटाप देकर वे सरकार को आइना दिखाना चाहते है कि सरकार ने छात्रों को लैपटाप, टैबलेट और वाईफाई देने को कहा था लेकिन कुछ नहीं दिया। महंगाई, बेरोजगारी, किसान आन्दोलन पर सरकार को आड़े हाथों लिया और कहा कि वर्ष 2022 में केवल खदेड़ा ही नहीं जाएगा बल्कि भाजपा का सफाया भी होगा।

अखिलेश यादव श्री दुर्गाजी कालेज सेहदा में आयोजित लैपटाप वितरण कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने 130 मेधावी छात्रों को लैपटाप दिया। कहा कि आज जमाना बदल गया है। पहले पटरी पर लोग पढ़ते थे लेकिन आज मोबाइल और लैपटाप पर पढ़ाई हो रही है। मुझे खुशी है आज भी किसी गांव में चले जाएंगे तो समाजवादी लैपटाप किसी न किसी बच्चे के पास मिल जाएगा। समाजवादी पार्टी ने ऐसे लैपटाप दिये थे जिसे खोलते ही नेताजी और हमारी फोटो आज भी आती है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर तंज कसते हुए कहा कि बाबा जो हमारे मुख्यमंत्री है वो परेशान व चितिंत है कौन आ रहा है। प्रदेश की 24 करोड़ की जनता ने तय किया है कि जिन लोगों ने झूठा वादा किया उनका सफाया करके रहेगें। हमे नहीं बताना है कौन आ रहा है लेकिन मुख्यमंत्री योगी समाजवादी लैपटाप देखेगें तो उन्हे दिखाई देगा कौन आ रहा है लेकिन मुझे मालूम है कि वे लैपटाप नहीं चलायेगें क्याकि उन्हे लैपटाप चलाना नहीं आता हैं। बदलाव के रास्ते पर दुनिया है हमें भी इन नये रास्ते पर चलना है, इसलिए प्रदेश को बदलना है तो समाजवादी पार्टी को लाना होगा। आज हम कुछ बच्चों को लैपटाप दे रहे है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि जब समाजवादी सरकार थी तो एम्बुलेंस चलाई, 102, 108 एम्बुलेंस चलाई जो एक फोन पर आपका इलाज करने के लिए अस्पताल ले जाती है। अगर सपा की सरकार नहीं होती तो यह एम्बुलेंस नहीं होती। 100 नम्बर का नाम, नम्बर बदल दिया यह भी समाजवादियों की देन थी। जब 100 नम्बर डायल करते थे तब भी पुलिस आती थी और आज भी जब 112 नम्बर डायल करते है तो भी पुलिस आती है लेकिन क्या करती है पता नहीं। उन्होने कहा कि आज जरूरी नहीं है कि आप लखनऊ जाये तो उसी नाम से वापस आ जाए।

अखिलेश यादव ने कहा कि पूर्वांचल के पिछड़ेपन, गरीबी को दूर करने के लिए समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे, आगरा लखनऊ एक्सप्रेस-वे से अच्छा बनाने का फैसला सरकार में रहते हुए लिये थे लेकिन आज सरकार ने सड़क को अच्छी नहीं बनाया। बाबा जी ने सड़क बनायी नही,ं हाथ में कुछ और थामा जिसके कारण 12 मीटर से डिवाइडर छोटा हो गया। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी सरकार बनेगी तो वैसे ही पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन जहाज उतार कर करेगें जैसे आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर किये थे। यह सरकार जहाज उतारे या न उतारें लेकिन समाजवादी पार्टी हवाई जहाज उतारकर रहेगी।

उन्होने कहा कि प्रदेश सरकार ने सड़क को खराब बनवा दिया है। इस पर आप तेज चले तो पेट व कमर में दर्द होगा। उन्होने कहा कि समाजवादी सरकार ने तय किया था कि इस एक्सप्रेस के किनारे मंडी बनवायेगें जिससे की किसानों के अच्छे दाम मिले। डेयरी खोली जायेगी । उन्होने कहा कि महंगाई का हाल बताना नहीं है। आज बाइक चलाने वाले लोग इसे समझ सकते हैं। पेट्रोल सौ के पार चला गया। डीजल भी सौ के करीब है। सरकार इशारा कर रही है कि आप अब मोटर साइकिल की जगह साइकिल चलाओं। सिलेंडर आज कितना महंगा हो गया।

जिस तरह से अग्रेजो ने चाय फ्री में पिलाया और आज कोई ऐसा घर नहीं जो चाय नहीं पीता हो। वैसे ही इस सरकार ने फ्री में सिलेंडर बांटकर अब क्या कर रही है यह आपके सामने है। बीजेपी वाले कहते है कि गरीब जो हवाई चप्पल पर चलते है उनको हवाई जहाज में बैठायेगें। आज हवाई, जहाज बेच दिया, एयरपोर्ट बेच दिया और हवाई चप्पल वाले की बाइक भी नहीं चल पा रही है। भाजपा ने किसानों को टायर से कुचला वहां के गृहमंत्री ने कानून को कुचला इसलिए अगर ये दोबार सत्ता में आये तो बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर के संविधान को कुचल देगें। इसलिए इनका सफाया जरूरी है।

उन्हाने कहा कि कोविड के समय जिनके पास समाजवादी लैपटाप था वह कीतना काम आया यह किसी से छिपा नहीं है। जब तकनीकि बदल रही है तो सरकारों को भी अपने काम करने का तरिका बदलना चाहिए। भाजपा ने जनता ही नहीं बल्कि आने वाली पीढ़ी से भी झूठ बोला है। सबसे बड़ी झूठी पार्टी अगर कोई है तो वह भाजपा है। उनसे ज्यादा झूठ कोई भी नहीं बोल सकता। हमारी सरकार आएगी तो हम बच्चों में फिर लैपटाप बाटेंगे। उन्होंने कहा कि अब सुना हूं कि सरकार टैबलेट बांटने जा रही है, लेकिन उनसे पूछना चाहता हूं कि साढ़े चार साल में आपने इतने दिनों तक कौन सी टैबलेट इन बच्चों को दी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो