scriptFormer MP Balihari Babu daughter kicked out home for dowry | दहेज उत्पीड़ीन का शिकार हुई पूर्व सांसद बलिहारी बाबू की पुत्री, ससुरालवालों ने घर से निकाला | Patrika News

दहेज उत्पीड़ीन का शिकार हुई पूर्व सांसद बलिहारी बाबू की पुत्री, ससुरालवालों ने घर से निकाला

अब तक गरीब की बेटियां दहेज उत्पीड़न का शिकार होती है लेेकिन पहली बार पूर्व सांसद की पुत्री को दहेज लोभी ससुरालवालों ने घर से निकाल दिया। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

आजमगढ़

Published: December 05, 2021 10:20:12 pm

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. गरीब परिवार की बेटियों का दहेज उत्पीड़न का शिकार होना अथवा उनकी हत्या हो जाना एक आम बात है लेकिन पहली बार ऐसा मामला सामने आया है जब एक पूर्व सांसद की बेटी दहेज उत्पीड़न का शिकार हुई है। दहेज की मांग पूरी न होने पर परिवार के लोगों ने उसे घर से निकाल दिया है। मायके में रहने को मजबूत पीड़िता ने ससुरालवालों के खिलाफ महिला थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

पूर्व सांसद बलिहारी बाबू
पूर्व सांसद बलिहारी बाबू

बता देें कि शहर के हरबंशपुर मुहल्ला निवासी पूर्व राज्यसभा सदस्य बलिहारी बाबू ने अपनी पुत्री नीलम का विवाह अप्रैल 2017 में वाराणसी निवासी पंकज कुमार से किया था। वर्तमान में नीलम लखनऊ स्थित गोमती नगर में रह रही है। नीलम का आरोप है कि पति व ससुराल के अन्य लोगों ने दहेज में 15 लाख रुपये व कार की मांग की थी। जब उनकी मांग पूरी नहीं हुई तो वे लगातार उत्पीड़न करने लगे।

जब उसने मायके के लोगों से उनकी मांग पूरी करने का दबाव बनाने से इनकार कर दिया तो ससुराल के लोगों ने उसे मारपीट कर घर से निकाल दिया। नीलम ने बताया कि उसके पति पंकज अक्सर इस बात का ताना देता था कि तुम्हारे पिता सांसद रह चुके हैं। इसके बावजूद दहेज में कुछ नहीं दिया। नीलम ने पति पंकज, ससुर शिव प्रसाद, सास चंपा देवी, पति के भाई शिवकुमार, उनकी पत्नी लीला व ननद ममता के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। थानाध्यक्ष का कहना है कि मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Subhash Chandra Bose Jayanti 2022: इंडिया गेट पर लगेगी नेताजी की भव्य प्रतिमा, पीएम करेंगे होलोग्राम का अनावरणAssembly Election 2022: चुनाव आयोग का फैसला, रैली-रोड शो पर जारी रहेगी पाबंदीगोवा में बीजेपी को एक और झटका, पूर्व सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर ने भी दिया इस्तीफाUP चुनाव में PM Modi से क्यों नाराज़ हो रहे हैं बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमारPunjab Election 2022: भगवंत मान का सीएम चन्नी को चैलेंज, दम है तो धुरी सीट से लड़ें चुनाव20 आईपीएस का तबादला, नवज्योति गोगोई बने जोधपुर पुलिस कमिश्नरइस ऑटो चालक के हुनर के फैन हुए आनंद महिंद्रा, Tweet कर कहा 'ये तो मैनेजमेंट का प्रोफेसर है'खुशखबरी: अलवर में नया सफारी रूट शुरु हुआ, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.