scriptदहेज उत्पीड़ीन का शिकार हुई पूर्व सांसद बलिहारी बाबू की पुत्री, ससुरालवालों ने घर से निकाला | Former MP Balihari Babu daughter kicked out home for dowry | Patrika News

दहेज उत्पीड़ीन का शिकार हुई पूर्व सांसद बलिहारी बाबू की पुत्री, ससुरालवालों ने घर से निकाला

locationआजमगढ़Published: Dec 05, 2021 10:20:12 pm

Submitted by:

Ranvijay Singh

अब तक गरीब की बेटियां दहेज उत्पीड़न का शिकार होती है लेेकिन पहली बार पूर्व सांसद की पुत्री को दहेज लोभी ससुरालवालों ने घर से निकाल दिया। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

पूर्व सांसद बलिहारी बाबू

पूर्व सांसद बलिहारी बाबू

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. गरीब परिवार की बेटियों का दहेज उत्पीड़न का शिकार होना अथवा उनकी हत्या हो जाना एक आम बात है लेकिन पहली बार ऐसा मामला सामने आया है जब एक पूर्व सांसद की बेटी दहेज उत्पीड़न का शिकार हुई है। दहेज की मांग पूरी न होने पर परिवार के लोगों ने उसे घर से निकाल दिया है। मायके में रहने को मजबूत पीड़िता ने ससुरालवालों के खिलाफ महिला थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

बता देें कि शहर के हरबंशपुर मुहल्ला निवासी पूर्व राज्यसभा सदस्य बलिहारी बाबू ने अपनी पुत्री नीलम का विवाह अप्रैल 2017 में वाराणसी निवासी पंकज कुमार से किया था। वर्तमान में नीलम लखनऊ स्थित गोमती नगर में रह रही है। नीलम का आरोप है कि पति व ससुराल के अन्य लोगों ने दहेज में 15 लाख रुपये व कार की मांग की थी। जब उनकी मांग पूरी नहीं हुई तो वे लगातार उत्पीड़न करने लगे।

जब उसने मायके के लोगों से उनकी मांग पूरी करने का दबाव बनाने से इनकार कर दिया तो ससुराल के लोगों ने उसे मारपीट कर घर से निकाल दिया। नीलम ने बताया कि उसके पति पंकज अक्सर इस बात का ताना देता था कि तुम्हारे पिता सांसद रह चुके हैं। इसके बावजूद दहेज में कुछ नहीं दिया। नीलम ने पति पंकज, ससुर शिव प्रसाद, सास चंपा देवी, पति के भाई शिवकुमार, उनकी पत्नी लीला व ननद ममता के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। थानाध्यक्ष का कहना है कि मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो