scriptपटाखा बनाते समय विस्फोट, एक ही परिवार के दो की मौत, दो झुलसे | Four people Injured in Crackers Blast in azamgarh crime news | Patrika News

पटाखा बनाते समय विस्फोट, एक ही परिवार के दो की मौत, दो झुलसे

locationआजमगढ़Published: Apr 16, 2018 06:23:51 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

तीन की हालत नाजुक, जिला अस्पताल में चल रहा इलाज, सरायमीर कस्बे के खानकाह मोहल्ले की घटना

Lucknow news

crackers blast

आजमगढ़. सरायमीर कस्बे से सटे खानकाह मोहल्ले में सोमवार की दोपहर घर में आतिशबाजी का सामान बनाते समय ज्वलनशील पदार्थों में आग लग जाने से एक ही परिवार के दो सगे भाइयों समेत चार लोग झुलस गए। गंभीर रूप से झुलसे दो लोगों की मौत हो गई, जबकि दो लोगों की हालत गंभीर है।

सरायमीर कस्बा स्थित खानकाह मोहल्ला निवासी राजन (30) व चंदन (28) पुत्रगण मंगरू बेनवंशी शादी-विवाह के अवसर पर आतिशबाजी का कार्य करते थे। सोमवार की दोपहर दोनों भाई घर में आतिशबाजी का सामान तैयार कर रहे थे। इसी दौरान ज्वलनशील पदार्थों में आग लग गई। आग फैलने की वजह से परिवार के लोगों को भागने का मौका नहीं मिला और इस घटना में राजन व चंदन के साथ ही उनकी मां मीरा देवी (60) तथा चंदन की पत्नी सुधा (25) सभी झुलस गए। हादसे में उपचाराधीन राजन व मीरा की मौत हो गयी। घटना की सूचना पाकर स्थानीय पुलिस मामले की जांच कर रही है।
सड़क हादसे में पूर्व सफाई कर्मी की मौत
मुबारकपुर-सठियांव मार्ग पर स्थित अरबी यूनिवर्सिटी के समीप रविवार की शाम हुए सड़क हादसे में घायल पूर्व सफाईकर्मी की जिला अस्पताल में मौत हो गई। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।
मुबारकपुर कस्बे के शहीद नगर निवासी 60 वर्षीय हाजी दिलमोहम्मद स्थानीय नगरपालिका परिषद में सफाईकर्मी पद से सेवानिवृत्त हुआ था। रविवार की शाम वह साइकिल से क्षेत्र में आयोजित किसी कार्यक्रम में शामिल होने गया था। देरशाम करीब सात बजे साइकिल से घर लौटते समय वह अल्जामेतुल अशरफिया यूनिवर्सिटी के समीप अज्ञात वाहन की चपेट में आकर घायल हो गया। गंभीरावस्था में घायल वृद्ध को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। ईलाज के दौरान देररात उसकी मौत हो गई। मृतक के तीन पुत्री बताई गई हैं।
थ्रेसर में फंसा हाथ, युवक जख्मी
ट्रैक्टर चालित थ्रेसर से गेहूं की मड़ाई करते समय मशीन में हाथ फंस जाने से 18 वर्षीय युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। जिला अस्पताल में घायल का इलाज चल रहा है।
रौनापार थाना क्षेत्र के कांखभार ग्राम निवासी वंशराज यादव का 18 वर्षीय पुत्र अनिल सोमवार की सुबह ट्रैक्टर चालित थ्रेसर से गेहूं की मड़ाई कर रहा था। असावधानी के चलते अनिल का दाहिना हाथ थ्रेसर की चपेट में आ जाने से बुरी तरह जख्मी हो गया। स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र से रेफर कर दिए जाने पर घायल युवक को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो