बेकाबू वाहनों की चपेट में आने से महिला समेत चार की मौत

शहर कोतवाली, रौनापार व मेहनाजपुर थाना क्षेत्र में हुई दुर्घटनाएं

By: Akhilesh Tripathi

Published: 07 Jun 2018, 09:19 PM IST

आजमगढ़. जिले में 24 घंटे के भीतर तीन स्थानों पर हुई मार्ग दुर्घटनाओं में महिला सहित चार लोगों की मौत हो गई। इन हादसों में एक मृतक के पुत्र समेत दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों का ईलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। जबकि चारों शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए गए हैं।

शहर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत बैठौली पुल के समीप गुरुवार की सुबह करीब नौ बजे दो बाइकों की आमने-सामने हुई टक्कर के बाद दोनों बाइकों पर सवार पिता-पुत्र सहित चार लोग सड़क पर गिर पड़े। उसी दौरान उस रास्ते से गुजर रहे ट्रक की चपेट में आ जाने से दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि दो अन्य घायल हो गए।

सिधारी थाना क्षेत्र के महरूपुर ग्राम निवासी पंकज (22) पुत्र राजेंद्र, अशोक (20) पुत्र भगत दोनों युवक एक बाइक पर सवार होकर गुरुवार की सुबह हाफिजपुर चौराहे की ओर से वापस अपने घर की ओर लौट रहे थे। वहीं शहर कोतवाली क्षेत्र के मोजरापुर ग्राम निवासी रामप्रवेश (45) पुत्र पतिराम अपने पुत्र मनोज (18) के साथ शाहगढ़ बाजार से अपने घर की ओर जा रहे थे। दोनों लोगों की बाइक बैठौली पुल के समीप आमने-सामने टकरा गई और बाइक सवार सभी लोग सड़क पर गिर पड़े। इसी दौरान तेज रफ्तार ट्रक की चपेट में आ जाने से पंकज पुत्र राजेंद्र एवं रामप्रवेश पुत्र पतिराम की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे में महरुपुर ग्राम निवासी अशोक तथा मृतक रामप्रवेश का पुत्र मनोज दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनका उपचार चल रहा है। मृतक पंकज अपने मां-बाप का इकलौता पुत्र था और उसकी एक बहन बताई गई है जबकि मृतक रामप्रवेश दो भाइयों में बड़ा बताया गया है। इसी क्रम में रौनापार थाना क्षेत्र के कांखभार बाजार के समीप गुरुवार की सुबह करीब पांच बजे सड़क किनारे खड़े 16 वर्षीय किशोर को तेज रफ्तार टाटा मैजिक वाहन ने अपनी चपेट में ले लिया। मौके पर ही उसकी मौत हो गई। मृतक सुंदर (16) पुत्र बालचंद जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के बरडीहा गांव का निवासी बताया गया है।

एक अन्य समाचार के अनुसार देवगांव कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत कपसेठा-बरडीहा मार्ग पर स्थित गांगी नदी पुल के समीप बुधवार को दिन में ट्रैक्टर ट्राली की चपेट में आ जाने से बाइक सवार महिला की मौत हो गई। दुर्घटना के बाद ट्रैक्टर चालक वाहन छोड़कर मौके से फरार हो गया। हादसे के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने निहोरगंज बाजार के समीप महिला के शव को सड़क पर रखकर मार्ग अवरुद्ध कर दिया।

हादसे की सूचना पाकर देवगांव कोतवाल व मेहनाजपुर थाना प्रभारी मौके पर पहुंच गए। पुलिस अधिकारियों द्वारा जाम लगाए ग्रामीणों को समझा-बुझाकर रास्ता साफ कराया गया। हादसे में मृत पूजा देवी (27) पत्नी सुनील कुमार मेहनाजपुर थाना क्षेत्र के नोनीपुर गांव की रहने वाली थी। दुर्घटना के वक्त वह अपने पति के साथ बाइक पर बैठकर रिश्तेदारी जा रही थी।

 

दो बाइक टकराई, युवक जख्मी

सरायमीर थाना क्षेत्र के खानपुर गांव के समीप गुरुवार की सुबह दो बाइकों की आमने-सामने हुई टक्कर में एक बाइक पर सवार 20 वर्षीय युवक घायल हो गया। गंभीर रूप से घायल युवक का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है।
गंभीरपुर थाना क्षेत्र के मुजफ्फरपुर गांव का रहने वाला अलीशेर (20) पुत्र सगीर गुरुवार की सुबह किसी कार्यवश बाइक से सरायमीर की ओर जा रहा था। खानपुर गांव के समीप उसकी बाइक विपरीत दिशा से आ रही बाइक से टकरा गई। इस हादसे में अलीशेर गंभीर रूप से घायल हो गया। स्थानीय लोगों की मदद से घायल युवक को इलाज के लिए स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। चिकित्सक ने उसकी हालत गंभीर देख जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया।

 

BY- RAN VIJAY SINGH

Show More
Akhilesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned