scriptGirl climbed on overhead tank for marriage in Azamgarh | मनपसंद शादी के लिए नहीं तैयार हुआ परिवार तो पानी की टंकी पर चढ़ गई लड़की | Patrika News

मनपसंद शादी के लिए नहीं तैयार हुआ परिवार तो पानी की टंकी पर चढ़ गई लड़की

परिवार के लोग लड़की की मनपसंद शादी नहीं किए तो वह पानी की टंकी पर चढ़ गयी और आत्महत्या की धमकी देने लगी। इसे लेकर घंटों हंगामा हुआ। पुलिस के प्रयास के बाद भी युवती टंकी से नहीं उतरी तो परिवार के लोगों ने उसकी शर्त मान लिया लेकिन उतरते समय युवती बेहोश हो गयी।

आजमगढ़

Published: June 12, 2022 01:18:21 pm

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. गंभीरपुर थाना क्षेत्र के रानीपुर रजमो के पहीलेपुर बस्ती में उस समय हंगामा मच गया जब मनपसंद शादी न होने से नाराज युवती पानी की टंकी पर चढ़ गई। ओवर हेड टैंक पर खड़ी युवती आत्महत्या की धमकी देने लगी तो लोग सकते में आ गए। पुलिस ने उसे उतारने का प्रयास किया लेकिन बात नहीं बनी। इसके बाद युवती की मां उसकी शारी शर्त मानने के लिए तैयार हो गयी। तब कहीं जाकर युवती टंकी से नीचे उतरी। पूछने पर बताया कि उसकी शादी मनमुताबिक नहीं की जा रही है इसलिए उसने ओवरहेड टैंक पर चढ़कर आत्महत्या का फैसला किया था।

प्रतीकात्मक फोटो
प्रतीकात्मक फोटो

बताते हैं कि उक्त गांव निवासी युवती की शादी परिवार के लोग अपने मनपसंद के लड़के से करना चाहती थी लेकिन युवती इसके लिए तैयार नहीं थी वह चाहती थी कि उसकी शादी उसके पसंद से हो। युवती अपने परिवार पर विवाह का दबाव बनाने के लिए मां अगवानी के स्थान के पीछे बड़े पोखरे पर बनी पानी की टंकी (ओवर हेड टैंक) पर शनिवार की दोपहर किसी समय चढ़ गई। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार दोपहर में युवती को गांव के ही कुछ लोगों ने पानी की टंकी पर चढ़ते हुए देखा तो अगल-बगल के ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दे दी। इसके बाद सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस की टीम पहुंची और युवती से पूछताछ कर उसे मनाने का प्रयास शुरू किया।

स्थानीय लोगों के सहयोग से युवती को किसी तरह मना कर नीचे आने के लिए कहा गया और उसे बार-बार उसकी मां द्वारा उसकी सारी मांगे माने जाने का आश्वासन भी दिया गया। मां के द्वारा उसकी सारी बात मानने का आश्वासन किया गया और जैसे ही वह पानी की टंकी की ऊंचाई से नीचे की ओर उतरना शुरू की कि तभी वह बीच रास्ते में ही ऊंचाई से नीचे की ओर देखकर बीच रास्ते में ही वह बेहोश हो गई। इसी बीच डायल-112 के सिपाही और स्थानीय लोग मौके पर पहुंचकर युवती को उठाकर नीचे लाए और उसे पानी का छींटा मारा गया तब जाकर होश में आ सकी।

वहीं इस दौरान प्रकरण की जानकारी होने के बाद देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई। मामला आग की तरफ चारों तरफ फैल गया तो लोगों का हुजूम हटाने के लिए पुलिस को मशक्कत करनी पड़ी। सूचना मिलते ही मौके पर गंभीरपुर फोर्स एसआइ बंसराज सिंह और थानाध्यक्ष गंभीरपुर रामप्रसाद बिंद भी पहुंच गए। लड़की और उसकी मां को न्याय दिलाने की बात पुलिसकर्मियों द्वारा कही गई।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Gujarat News: जामनगर के होटल में लगी भयानक आग, स्टाफ सहित 27 लोग थे मौजूद, सभी सुरक्षितत्रिपुरा कांग्रेस विधायक सुदीप रॉय बर्मन पर जानलेवा हमला, गंभीर रूप से हुए घायलबांदा में यमुना नदी में डूबी नाव, 20 के डूबने की आशंकाCM अरविंद केजरीवाल ने किया सवाल- 'मनरेगा, किसान, जवान… किसी के लिए पैसा नहीं, कहां गया केंद्र सरकार का धन'SCO समिट में पीएम मोदी के साथ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की हो सकती है बैठकबिहारः 16 अगस्त को महागठबंधन सरकार का कैबिनेट विस्तार, 24 को फ्लोर टेस्ट, सुशील मोदी के दावे को नीतीश ने बताया बोगसझारखंड BJP ने बिहार के नए उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को गिफ्ट में भेजा पेन, कहा - '10 लाख नौकरी देने वाली फाइल पर इससे करें हस्ताक्षर'Karnataka High Court: एक्सीडेंट में माता-पिता की मौत होने पर विवाहित बेटियां भी मुआवजे की हकदार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.