script

गोंड समाज ने दी आंदोलन की चेतावनी, कहा- प्रशासन ने नहीं सुना दर्द तो फरवरी में आएंगे एसटी आयोग के अध्यक्ष

locationआजमगढ़Published: Dec 30, 2018 08:24:19 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

उपाध्यक्ष दीपू प्रसाद खरवार ने कहा कि अब तक आलाधिकारी जाति प्रमाण निर्गत करने में हीला हवाली कर रहे हैं

Gond Mahasabha

गोंड महासभा

आजमगढ़. अखिल भारतवर्षीय गोंड महासभा व प्रदेशीय खरवार महासभा की बैठक रविवार को शिव चंद्र गोंड की अध्यक्षता में कुंवर सिंह उद्यान में हुई, इसमें अनुसूचित जनजाति प्रमाण पत्र जारी न करने पर नाराजगी व्यक्त की गई।
प्रदेश उपाध्यक्ष सुआल प्रसाद गौड़ ने बताया कि एक प्रतिनिधिमंडल अनुसूचित जनजाति आयोग दिल्ली गया था और वहां आयोग के राष्ट्रीय अध्यक्ष नंदलाल शाह व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष से मिला। मुलाकात के दौरान आजमगढ़ की समस्याओं को अवगत कराया गया है और आयोग समस्याओं से अवगत होने के बाद आश्वासन दिया कि एक माह के अंदर अधिकारी अगर समाज का उत्पीड़न बंद नहीं करते हैं तो खुद गोंड व खरवार की समस्याओं का निदान करने के लिए फरवरी माह में आजमगढ़ पहुचेंगे।
उपाध्यक्ष दीपू प्रसाद खरवार ने कहा कि अब तक आलाधिकारी जाति प्रमाण निर्गत करने में हीला हवाली कर रहे हैं जिसको लेकर प्रदेश सरकार को अवगत करा दिया लेकिन अभी तक इस तरफ कोई भी सकारात्मक कदम नहीं उठाया गया है जबकि समाज का युवा इस उदासीनता से खिन्न है अगर जल्द ही कोई ठोस निर्णय नहीं लिया गया तो हम आंदोलन का रूख अख्तियार करेंगे।
प्रदेश महिला अध्यक्ष सूर्यमुखी गोंड ने कहा कि यदि गोंड व खरवार समाज का प्रमाण पत्र जारी नहीं किया जायेगा तो दलित आदिवासी समाज वोट का बहिष्कार करने का निर्णय लेगी। शिवचन्द गोंड ने अभियान को धार देने के लिए तहसील स्तर पर जन जागरण की बात की। बैठक में अनिकेत गोंड, राजवंश, त्रिभुवन खरवार, आनंद खरवार लक्ष्मीशंकर खरवार, रामसकल, धनीराम, संतोष, गोपाल, भूलन, फिरतू, गोपाल आदि मौजूद रहे।
BY- RANVIJAY SINGH

ट्रेंडिंग वीडियो