यह है आजमगढ़, यहां बेरोजगारों से भी लेते हैं रिश्वत, देखिए वीडियो...

यह है आजमगढ़, यहां बेरोजगारों से भी लेते हैं रिश्वत, देखिए वीडियो...

सेवायोजन कार्यालय में जल्दी काम के बदले महिला कर्मचारी ने लिया घूस

आजमगढ़. बेरोजगारी कितना बड़ा दर्द है कोई उस बेरोजगार युवा से पूछे जो नौकरी के लिए अपनी डिग्रियां फाइल में समेटे एक शहर से दूसरे शहर की खाक छान रहा है और सरकार सरकारी नौकरी के नाम पर वांट निकालकर फिर उन्हें कैंसिल कर उनका शोषण कर रही है। लेकिन यह शोषण का यह खेल अब छोटे मोटे दफ्तरों तक पहुंच गया है। बेरोजगारों से रजिस्टे्रशन तक के लिए सुविधाशुल्क देना पड़ रहा है। पहले तो कोई सुविधा शुल्क वसूलने वाले के खिलाफ शिकायत की हिम्मत नहीं करता, लेकिन यदि कोई आलाधिकारियों से शिकायत करे भी तो उनका दर्द सुनने के लिए कोई तैयार नहीं है।
एक ऐसी ही घटना शनिवार को सेवायोजन कार्यालय में हुई। यहां तैनात महिला कर्मचारी द्वारा बेरोजगार पंजीकरण के नाम पर 50 से सौ रूपये वसूला जा रहा था। जब एक बेरोजगार ने विरोध किया तो सारे कर्मचारी मिलकर उससे मारपीट पर उतारू हो गये। पहले तो वह बेरोजगार चुपचाप लौट गया लेकिन थोड़ी देर बाद वापस लौटाा तो इस पूरे खेल को मोबाइल में रिकार्ड कर लिया। इसके बाद इसकी शिकायत जिलाधिकारी से की गयी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। कार्रवाई न होता देख वीडियों का सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया। इसके बाद भी प्रशासन नहीं जागा। वैसे तो यह महज बानगी है। इस तरह का खेल हर छोटे बड़े कार्यालय में चल रहा है।

देखें वीडियो...

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned