scriptशपथ से पहले सीएम योगी निभाएंगे बीजेपी के घोषणा पत्र में किया गया यह वादा, तैयारियां तेज ? | Government give free gas cylinders Ujjwala consumers on Holi festival | Patrika News

शपथ से पहले सीएम योगी निभाएंगे बीजेपी के घोषणा पत्र में किया गया यह वादा, तैयारियां तेज ?

locationआजमगढ़Published: Mar 14, 2022 04:58:17 pm

Submitted by:

Ranvijay Singh

होली पर्व में चार दिन शेष बचे हैं। आम आदमी पर्व की तैयारी में जुटा है तो सीएम योगी भी चुनाव में जनता से किया गया वादा सीएम की शपथ लेने से पहले पूरा कर सकते है। बीजेपी ने अपने घोषणापत्र में वादा किया था कि गरीबों को दीपावली और होली पर मुफ्त गैस सिलिंडर देंगे। माना जा रहा है कि इस संबंध में सरकार कभी भी आदेश जारी कर सकती है। आम आदमी की नजर भी सरकार के इस वादे पर है। वहीं विभाग भी आदेेश आने का इंतजार कर रहा है।

सीएम योगी आदित्यनाथ

सीएम योगी आदित्यनाथ

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में एक बार फिर बीजेपी ने प्रचंड बहुमत हासिल कर रिकार्ड बनाया है। चुनाव के दौरान बीजेपी ने घोषणा की थी कि गरीबों को होली और दीपावली पर मुफ्त गैस सिलिंडर दिया जाएगा। अब बहुमत की सरकार बनने के बाद गरीबों को निःशुल्क सिलिंडर का इंतजार है। वहीं सरकार भी इसे लेकर गंभीर दिख रही है। सरकार ने उज्ज्वला उपभोक्ताओं की सूची मंगा ली है। ऐसे में एजेंसी संचालकों का मानना है कि जल्द ही इस संबंध में आदेश जारी हो सकता है। अगर ऐसा होता है तो लाखों गरीबों को राहत मिलेगी।

बता दें कि उज्ज्वला योजना केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी योजना है। इसकी शुरूआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आजमगढ़ मंडल के बलिया जिले से की थी। इस योजना के तहत मंडल के तीनों जिलों में तीन लाख से अधिक कनेक्शन दिये गए हैं। सरकार की इस योजना से गरीबोें को चूल्हा फूकने से मुक्ति मिली है लेकिन कहीं न कहीं गैस की बढ़ती कीमतों ने आम आदमी की मुश्किल भी बढ़ा दिया है।

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में बीजेपी ने उज्ज्वला योजना के उपभोक्ताओं को साल में दोे बार होली और दीपावली में मुफ्त सिलिंडर देने का वादा किया था। इसे पार्टी के घोषणा पत्र में शामिल किया गया है। माना जा रहा है कि सीएम योगी 20 या 21 मार्च को शपथ लेंगे। जबकि होली का पर्व पहले ही 17-18 मार्च को पड़ रहा है। ऐसे में चुनाव में जनता से किया वादा पूरा करना सरकार के लिए बड़ी चुनौती है। वहीं बीजेपी के सूत्रों का कहना है कि सरकार अपना वादा पूरा करने के लिए कदम बढ़ा चुकी है। कभी भी इस संबंध में आदेश जारी हो सकता है।

नाम न छापने की शर्त पर एक गैस एजेंसी संचालक ने बताया कि सरकार ने पहले ही उज्ज्वला योजना के तहत लाभार्थियों की सूची मंगा ली है। आपूर्ति को भी नियमित बहाल रखने का निर्देश कंपनियोें को दिया गया है। जैसे ही सरकार की ओर से सिलिंडर देने का आदेश मिलेगा वितरण का कार्य शुरू हो जाएगा। सरकार के आदेश के बाद किसी तरह की देरी नहीं होगी।

बताया कि होेली पर्व पर ऐसे भी एलपीजी की खपत दो गुना हो जाती है। इसलिए कंपनियां पहले से सर्तक हैं और आपूर्ति पर जोर दे रही है। वहीं दूसरी तरफ उपभोक्ता भी सरकार पर नजर गड़ाएं हुए हैं। उन्हें भी उम्मीद है कि सरकार अपना वादा जरूर पूरा करेगी। उपभोक्ता कौशिल्या देवी, सीताराम, अजय राम, पूर्व प्रधान रामचंदर राम, अशोक कुमार आदि का कहना है कि यदि सरकार मुफ्त सिलिंडर देती है तो निश्चित तौर पर राहत मिलेगी। कारण कि महंगाई ने आम आदमी की परेशानी बढ़ा दी है। लोगों के त्योहार पर जरूरी सामान के साथ ही सिलिंडर भराना आसान नहीं है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो