बेअसर सीएम योगी का फरमान, डीएम पहुंचे तो 12 अधिकारियों के दफ्तर में बंद मिला ताला

बेअसर सीएम योगी का फरमान, डीएम पहुंचे तो 12 अधिकारियों के दफ्तर में बंद मिला ताला
Government Office

जिलाधिकारी ने मांगा स्‍पष्‍टीकरण, शासन को संस्‍तुति भेजने की चेतावनी

आजमगढ़. यूपी में योगी सरकार को सत्‍ता संभाले तीन महीने से अधिक समय हो चुका है लेकिन नौकरशाही पर अब तक सरकार का नियंत्रण नहीं है। खासतौर पर मुलायम सिंह यादव के संसदीय जिले आजमगढ़ में। अधिकारी सरकार के निर्देशों पर अमल करने के लिए तैयार नहीं हैं। स्‍वयं जिलाधिकारी ने जब शुक्रवार को सरकारी कार्यालयों की जांच की तो इसकी खुलासा हो गया।


सरकार के निर्देशानुसार अधिकारियों केा पूर्वाहन 9 बजे से 11 बजे तक कार्यालय मे बैठकर आम आदमी की समस्‍या सुनना और उसका निस्‍तारण करना है। जिलाधिकारी 9.30 बजे जब निरीक्षण किये तो कार्यालय में बैठना तो दूर 12 अधिकारियों के दफ्तर का ताला तक नहीं खुला था। जिलाधिकारी ने मामले की गंभीरता से लेते हुए सभी से स्‍पष्‍टीकरण देने को कहा, साथ ही संतोषजनक उत्तर न मिलने पर शासन को कार्रवाई हेतु संस्तुति भेजने की चेतावनी दी।


यह भी पढ़ें:
 

निरीक्षण के दौरान जिन कार्यालयों का ताला नहीं खुला था उसमें उपसंचालक चकबंदी, बंदोबस्त अधिकारी चकबंदी, जिला पूर्ति अधिकारी, जिला समाज कल्याण अधिकारी, जिला उद्यान अधिकारी, परियोजना अधिकारी डूडा, अधिशासी अभियंता ग्रामीण अभियंत्रण, अधिशासी अभियंता अतिरिक्त निर्माण खंड एवं निर्माण खंड द्वितीय, जिला सहायक निबंधक सहकारिता, जिला युवा कल्याण अधिकारी एवं अधिशासी अधिकारी  नगर पालिका परिषद शामिल है। जिलाधिकारी ने इन अधिकारियों का स्पष्टीकरण तलब करते हुए आगाह किया है कि शासन की मंशा के अनुरुप जनता की समस्या की सुनवाई एवं निस्तारण के लिए प्रभावी कार्रवाई करें।


जिलाधिकारी ने इन अधिकारियों को भेजे गए पत्र में लिखा है कि तहसील समाधान दिवस को छोड़कर सभी अधिकारी प्रातः 9.00 बजे से 11 बजे तक कार्यालय में अवश्य बैठे तथा जनसुनवाई करें। इसका एक रजिस्टर बनवाएं तथा जिसमें प्रत्येक शिकायत का विवरण लिखने के साथ ही निस्तारण की आख्या दर्ज करें।
Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned