scriptGovernment Schemes Minorities Get Rs 20 Lakh for Start Business | अल्पसंख्यक युवाओं के लिए बड़ा मौका, रोजगार के लिए कम ब्याज पर ऋण दे रही है सरकार | Patrika News

अल्पसंख्यक युवाओं के लिए बड़ा मौका, रोजगार के लिए कम ब्याज पर ऋण दे रही है सरकार

अल्पसंख्यक समाज के युवाओं को अपना रोजगार स्थापित करने के लिए सरकार छह प्रतिशत ब्याज दर पर ऋण उपलब्ध करा रही है। बेरोजगार लोग एक लाख से 20 लाख रुपये तक ऋण हासिल कर सकते हैं।

आजमगढ़

Updated: July 29, 2021 02:15:27 pm

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. कोरोेना संक्रमण व नौकरी न मिलने के कारण बेरोजगारी से जूझ रहे अल्पसंख्यक समाज के नौजवानों को सरकार ने बड़ी राहत दी हे। उत्तर प्रदेश वित्तीय एवं विकास निगम लिमिटेड द्वारा संचालित टर्म लोन योजना के अंतर्गत अल्पसंख्यक वर्ग के युवक एवं युवतियों को रोजगार के लिए न्यूनतम एक लाख व अधिकतम 20 लाख तक की परियोजनाओं पर छह फीसद वार्षिक ब्याज दर पर ऋण उपलब्ध कराया जाएगा। कोई भी युवा लोन के लिए अप्लाई कर सकता है।

प्रतीकात्मक फोटो
प्रतीकात्मक फोटो

जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी विनोद कुमार सिंह ने बताया कि शैक्षिक ऋण योजना के अंतर्गत प्रोफेशनल एवं जाब ओरियंटेड पाठ्यक्रमों में प्रवेश लेने वाले अल्पसंख्यक वर्ग के पात्र छात्र-छात्राओं को 20 लाख तक शैक्षिक ऋण, अधिकतम चार लाख रुपये प्रतिवर्ष के दर से ऋण दिया जाएगा। इसी तरह संचालित टर्म लोन योजना के अंतर्गत अल्पसंख्यक वर्ग के युवक एवं युवतियों को रोजगार के लिए न्यूनतम एक लाख व अधिकतम 20 लाख तक की परियोजनाओं पर छह फीसद वार्षिक ब्याज दर पर ऋण उपलब्ध कराया जाएगा।

पूर्व में निर्धारित 31 जुलाई से बढ़ाकर सात अगस्त तक तिथि बढ़ा दी गई है। निश्चित तिथि के बाद आवेदन फार्म किसी भी दशा में स्वीकार नहीं किया जाएगा। दोनों योजनाओं के आवेदन फार्म जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी के कार्यालय से निःशुल्क प्राप्त कर सकते हैं। शैक्षिक ऋण योजना के संबंध में संपूर्ण जानकारी मोबाइल नंबर-9415579204 एवं टर्मलोन ऋण योजना के संबंध में संपूर्ण जानकारी मोबाइल नंबर-9935179388 से प्राप्त कर सकते हैं।

BY Ran vijay singh

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.