भ्रष्टाचार के आरोप से घिरे आजमगढ़ डीएसओ को शासन ने किया निलंबित, विभाग में हड़कम्प

तत्कालीन कमिश्नर ने शासन से की थी कार्रवाई की संस्तुति

By: Neeraj Patel

Published: 01 Aug 2020, 08:48 AM IST

आजमगढ़. भ्रष्टाचार के आरोप से घिरे जिला पूर्ति अधिकारी को शासन ने निलंबित कर दिया है। डीएसओ को खिलाफ कार्रवाई के लिए तत्कालीन मंडलायुक्त कनक त्रिपाठी ने शासन को संस्तुति भेजी थी। डीएसओ के निलंबन से विभाग में हड़कंप मच गया है।

ग्रामीण लगातार खाद्यान्न वितरण पर लगातार सवाल उठाते रहे है। यहां तक कि कोराना संक्रमण काल में भी मानक के अनुरूप खाद्यान्न न मिलने की शिकायतें आए दिन आ रही हैं। ग्रामीण जिला पूर्ति विभाग पर कोटेदारों से मिलीभगत कर आम आदमी का हक डकारने का आरोप लगाते रहे हैं। पिछले दिनों ऐसी ही एक शिकायत तत्कालीन आयुक्त कनक त्रिपठी के पास पहुंची थी जिसमें ग्रामीणों ने खाद्यान्न वितरण में अनियमितता के साथ ही जिलापूर्ति अधिकारी देवमणि मिश्रा पर निलंबित दुकान को गलत तरीके से बहाल करने का आरोप लगाया था।

आयुक्त ने मामले को गंभीरता से लेते हुए इसकी जांच कराई। जांच में आरोप सही पाए जाने पर उन्होंने डीएसओ के खिलाफ कार्रवाई की संस्तुति शासन से की थी। शासन द्वारा गुरुवार को जिला पूर्ति अधिकारी देवमणि मिश्रा को निलंबित कर दिया। कार्रवाई से विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। जिलाधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि कमिश्नर द्वारा की गई कार्रवाई की संस्तुति के आधार पर शासन द्वारा डीएसओ का निलंबित किया गया है।

Corona virus Corona Virus Precautions
Show More
Neeraj Patel
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned