scriptभ्रष्टाचार के आरोप से घिरे आजमगढ़ डीएसओ को शासन ने किया निलंबित, विभाग में हड़कम्प | Government suspended Azamgarh DSO surrounded in corruption | Patrika News

भ्रष्टाचार के आरोप से घिरे आजमगढ़ डीएसओ को शासन ने किया निलंबित, विभाग में हड़कम्प

locationआजमगढ़Published: Aug 01, 2020 08:48:04 am

Submitted by:

Neeraj Patel

तत्कालीन कमिश्नर ने शासन से की थी कार्रवाई की संस्तुति

भ्रष्टाचार के आरोप से घिरे आजमगढ़ डीएसओ को शासन ने किया निलंबित, विभाग में हड़कम्प

भ्रष्टाचार के आरोप से घिरे आजमगढ़ डीएसओ को शासन ने किया निलंबित, विभाग में हड़कम्प

आजमगढ़. भ्रष्टाचार के आरोप से घिरे जिला पूर्ति अधिकारी को शासन ने निलंबित कर दिया है। डीएसओ को खिलाफ कार्रवाई के लिए तत्कालीन मंडलायुक्त कनक त्रिपाठी ने शासन को संस्तुति भेजी थी। डीएसओ के निलंबन से विभाग में हड़कंप मच गया है।

ग्रामीण लगातार खाद्यान्न वितरण पर लगातार सवाल उठाते रहे है। यहां तक कि कोराना संक्रमण काल में भी मानक के अनुरूप खाद्यान्न न मिलने की शिकायतें आए दिन आ रही हैं। ग्रामीण जिला पूर्ति विभाग पर कोटेदारों से मिलीभगत कर आम आदमी का हक डकारने का आरोप लगाते रहे हैं। पिछले दिनों ऐसी ही एक शिकायत तत्कालीन आयुक्त कनक त्रिपठी के पास पहुंची थी जिसमें ग्रामीणों ने खाद्यान्न वितरण में अनियमितता के साथ ही जिलापूर्ति अधिकारी देवमणि मिश्रा पर निलंबित दुकान को गलत तरीके से बहाल करने का आरोप लगाया था।

आयुक्त ने मामले को गंभीरता से लेते हुए इसकी जांच कराई। जांच में आरोप सही पाए जाने पर उन्होंने डीएसओ के खिलाफ कार्रवाई की संस्तुति शासन से की थी। शासन द्वारा गुरुवार को जिला पूर्ति अधिकारी देवमणि मिश्रा को निलंबित कर दिया। कार्रवाई से विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। जिलाधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि कमिश्नर द्वारा की गई कार्रवाई की संस्तुति के आधार पर शासन द्वारा डीएसओ का निलंबित किया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो