ग्राम पंचायत उप चुनाव का कार्यक्रम जारी, एक जुलाई को वोटिंग, तीन को आएंगे नतीजे

ग्राम पंचायत उप चुनाव का कार्यक्रम जारी, एक जुलाई को वोटिंग, तीन को आएंगे नतीजे
Gram Panchayat byelection

विकास खंडवार निर्वाचन अधिकारी नियुक्त, परिणाम की घोषणा भी सम्बन्धित क्षेत्र पंचायत मुख्यालय पर की जायेगी

आजमगढ़. जिला मस्ट्रिट/जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत एवं नगरीय निकाय) चन्द्रभूषण सिंह ने बुधवार को ग्राम पंचायतों के प्रधानों तथा सदस्यों, क्षेत्र पंचायतों के सदस्यों तथा जिला पंचायतों के सदस्यों के वैधानिक रूप से रिक्त स्थानों/पदां, जो मा. न्यायालय के स्थगनादेश से बाधित न हो, पर उप निर्वाचन सम्पन्न कराये जाने हेतु कार्यक्रम जारी किया गया है।डीएम ने बताया कि जनपद के रिक्त ग्राम पंचायतों के सदस्यों एवं प्रधानों, पंचायतों के सदस्यां तथा जिला पंचायत सदस्यों का उप निर्वाचन, जो मा. न्यायालय के स्थगनादेश से बाधित न हो, निर्धारित समय सारणी पर कराया जायेगा।

यह है पूरा कार्यक्रम

नाम निर्देशन पत्रों को जमा करने का अन्तिम तिथि 20 जून को पूर्वान्ह 10 बजे से अपरान्ह 4 बजे तक,
नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा का 22 जून को पूर्वान्ह 10 बजे से कार्य की समाप्ति तक, 3
उम्मीदवारी वापस लेने का अंतिम दिन 24 जून को पूर्वान्ह 10 बजे से अपरान्ह 3 बजे तक
प्रतीक आवंटन का 24 जून को ही अपरान्ह 3 बजे से कार्य समाप्ति तक,
मतदान का 1 जुलाई को पूर्वान्ह 7 बजे से सायं 5 बजे तक
 मतगणना का 3 जुलाई को पूर्वान्ह 8 बजे से कार्य समाप्ति तक चलेगा।


यह भी पढ़ें:
ये हैं महिला ग्राम प्रधान, पीएम मोदी से लेकर सीएम योगी तक कर चुके हैं सम्मानित- यह है वजह


उन्होंने बताया कि ग्राम पंचायतों के सदस्यों एवं प्रधानों, क्षेत्र पंचायतों के सदस्यो तथा जिला पंचायत के सदस्यों के रिक्त स्थानों/पदों पर निर्वाचन हेतु प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्रों का पूर्ण विवरण 15 जून को सार्वजनिक सूचना निर्गत की जायेगी। उन्होंने बताया कि ग्राम पंचायतों के सदस्यों एवं प्रधानों का उप निर्वाचन में नामांकन पत्रों का विक्रय, नामांकन पत्रों के दाखिल करने, उनकी जांच करने, उम्मीदवारी वापस लेने, चुनाव चिन्ह आवंटन तथा मतगणना का कार्य सम्बन्धित क्षेत्र पंचायत मुख्यालय पर होगा। परिणाम की घोषणा भी सम्बन्धित क्षेत्र पंचायत मुख्यालय पर की जायेगी। इसी प्रकार पंचायतों के सदस्यों तथा जिला पंचायत सदस्यों का उप निर्वाचन में नामांकन पत्रों का विक्रय, नामांकन पत्रो के दाखिल करने, उनकी जांच करने, उम्मीदवारी वापस लेने, चुनाव चिन्ह आवंटन का कार्य क्षेत्र पंचायत सदस्यों के लिए क्षेत्र पंचायत मुख्यालय पर होगा तथा जिला पंचायत सदस्यों के लिए अपर जिलाधिकारी (वि./रा.) के कोर्ट नं.-31 नवीन कलेक्ट्रेट आजमगढ़ में होगा।


सभी मतों की गणना क्षेत्र पंचायत मुख्यालय पर घोषित किया जायेगा तथा सदस्य जिला पंचायत के स्थानो/पदों का निर्वाचन परिणाम जिला मुख्यालय पर घोषित किया जायेगा। उन्होने बताया कि समय सारणी के मध्य पड़ने वाले सार्वजनिक अवकाश दिवसों पर भी सम्बन्धित कार्यालय खुले रहेगें और निर्धारित समय सारणी के अनुसार कार्यवाही की जाएगी। उन्होने बताया कि सदस्य क्षेत्र पंचायत, सदस्य जिला पंचायत, प्रधान ग्राम पंचायत एवं सदस्य ग्राम पंचायत के पदों पर उप निर्वाचन सकुशल एवं शान्तिपूर्ण ढंग से कराये जाने के लिए सम्बन्धित विकास खण्डवार निर्वाचन अधिकारी/सहायक निर्वाचन अधिकारी नामित कर दिया गया है। उन्होने सम्बन्धित निर्वाचन अधिकारी/सहायक निर्वाचन अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि उप निर्वाचन को निर्धारित समय सारणी के अनुसार सकुशल रूप से सम्पन्न करायेगें।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned