खुलासा: ग्राम प्रधान ने की थी अपने प्रेमिका के ब्वॉयफ्रेंड की हत्या, यह है लव ट्रायंगल की पूरी कहानी

पहले भी दोनों के बीच हो चुका है विवाद, पुलिस ने लड़की के परिवार को दी क्लीन चिट

By: ज्योति मिनी

Published: 09 Dec 2017, 06:36 PM IST

आजमगढ़. प्रेम प्रपंच के चलते हुई विभांशू की हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। ग्राम प्रधान ही विभांशू का कातिल निकला, पुलिस ने उसके निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त पिस्टल और दो जिंदा कारतूस भी बरामद किया है। वहीं पुलिस ने इस मामले में लड़की के परिवार वालों की किसी तरह की संलिप्तता से इनकार कर दिया है।

बता दें कि, गोरखपुर जिले के बेलीपार थाना क्षेत्र के ऊंचगांव निवासी व रमाशंकर पांडेय के 26 वर्षीय पुत्र विभांशू प्रताप की हत्या कर गुरूवार की रात शव जिले के बिलरियागंजा थाना क्षेत्र के भदाव गांव से गुजरी सूखी नहर में फेंक दिया गया था। शुक्रवार की सुबह शव बरामद होने के बाद पुलिस प्रधान सहित कुछ लोगों को हिसारत में लेकर पूछताछ कर रही थी।

शनिवार की शाम पुलिस लाइन सभागार में आयोजित प्रेसवार्ता में पुलिस अधीक्षक अजय कुमार साहनी ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि, विभांशु प्रताप पाण्डेय उर्फ विभु की हत्या के मामले में पुलिस मुकदमा पंजीकृत कर विवेचना कर रही थी। विवेचना के दौरान पता चला कि, उपरोक्त मृतक की हत्या श्याम नारायण राय पुत्र स्व. राधेश्याम राय, निवासी-कल्याणपुर, बांसगाव, थाना-जीयनपुर, आजमगढ़ द्वारा की गई है।


अभियुक्त कल्याणपुर, बांसगाव का ग्राम प्रधान भी है। मृतक विभांशु प्रताप पाण्डेय उर्फ विभु का करीब दो वर्षों से उसी गांव की लड़की से सम्बन्ध था। विभांशू ने अपनी और लड़की का आपत्तिजनक एमएमएस बनाकर अभियुक्त श्याम नारायण राय के मोबाइल पर भेजा था। इसी बात को लेकर दशहरा के समय मृतक व अभियुक्त के बीच विवाद हुआ था।

उस समय आरोपी के खिलाफ जीयनपुर कोतवाली में प्राथमिकी दर्ज कर चलान किया गया था। एसपी के मुताबिक 07 दिसंबर को रात करीब 10 बजे मृतक गोरखपुर से स्विफ्ट कार से कल्याणपुर पहुंचा जहां रास्ते में पहले से चौराहे पर इंतजार कर रहे ग्राम प्रधान ने गाड़ी रोक लिया।

इस दौरान दोनों में विवाद हुआ और अभियुक्त श्याम नारायण राय ने अपनी पिस्टल से विभांशू को गोली मार दी। इसके बाद प्रधान ने फोन करके अपने भाई सत्यम उर्फ रजनीश को मौके पर बुला लिया। दोनों ने मिलकर मृतक को उसी की स्विफ्ट कार में रखकर चुनहवा मालटारी होते हुए भदांव उच्च प्राथमिक विद्यालय के पास नहर में फेंककर दिया तथा वाहन 700 मीटर आगे खेत में छोड़कर पैदल भाग गए। पुलिस ने आरोपी के पास से एक अदद 32 बोर पिस्टल, दो जिंदा कारतूस, एक खोखा कारतूस बरामद किया है।

input- रणविजय सिंह

Show More
ज्योति मिनी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned