अपनी लेखनी के माध्यम से समाज को दिशा देता है ग्रामीण पत्रकार

अपनी लेखनी के माध्यम से समाज को दिशा देता है ग्रामीण पत्रकार

Rafatuddin Faridi | Publish: Sep, 10 2018 10:46:02 AM (IST) Azamgarh, Uttar Pradesh, India

ग्रामीण पत्रकार ऐसोशियेशन का एक दिवसीय मण्डलीय सम्मेलन का आयोजन।

आजमगढ. ग्रामीण पत्रकार ऐसोशियेशन का एक दिवसीय मण्डलीय सम्मेलन रविवार को जिला पंचायत हाल में अपने सम्मोबधन में डीआईजी विजय भूषण ने कहा की ग्रामीण पत्रकार आज भी अपने जिम्मेदारियो को बखूबी निवर्हन करते हुए समाज के सजग प्रहरी का कार्य कर रहा है। कार्यक्रम में संगठन की ग्राम्य चिन्तन स्मारिका का विमोचन किया गया।

 

डीआईजी ने पत्रकारो के दर्द को अपनी काब्य के माध्यम से बयां करते हुए कहा की आज संसाधन के अभाव में भी पत्रकार समाज के सामने वस्तुस्थित को आइने की तरह दिखाता है।बदलते परिवेष में संसाधन बदले है उसी तरह जिम्मेदारियां भी बढी है।ग्रामीणांचल का पत्रकार काटों भरी राह पर चलते हुए अपने कार्यो को पूरा करता है।उन्होने पत्रकारो से भी पूरी ईमानदारी के साथ खबरो को परोसने की सलाह दी।पत्रकारो के उत्पीडन के बाबत कहा की किसी भी पत्रकार का उत्पीडन नही होगा।

 

जिलाधिकारी शिवाकांत दिवेद्वी ने कहा की ग्रामीण पत्रकार अपने लेखनी के माध्यम से समाज को एक दिशा दें जिससे गांव की सच्ची तष्वीर दिखें।कहा की पत्रकार सही और पूरी निश्ठा परक खबर को प्रस्तुत करें किसी को खुष करने वाली खबरो से बचे।सही कार्य करने में कठिनाईया जरूर आती है लेकिन सुखद अनुभूति होती है।पत्रकार सुविधा के नाम पर नगण्य है फिर भी अपनी जिम्मेदारी को निभा रहें है।पत्रकार समाज को रोषनी प्रदान करता है।

 

प्रातींय अध्यक्ष सौरभ कुमार ने कहा की आज संगठन पूरे प्रदेष में एक मुकाम हासिल किये हुए है।सदस्यो की एकता और समपर्ण के चलते एक नई जागृति में है।प्रत्रकारो की समस्या और मांगो के बाबत भी बिस्तार से बताया।कहा की पत्रकार अपने मिषन रूपी पत्रकारिता को पूरी निश्ठा के साथ करे।कार्यक्रम में अतिथियो को जहा प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया वही संगठन और पत्रकारिता के क्षेत्र में विषेश योगदान करने वाले पत्रकारो को स्व. बालेश्वरलाल सम्मान से सम्मानित किया गया।अध्यक्षता और अभार जिलाध्यक्ष बृजभूशण उपाध्याय संचालन वीरभद्र सिंह ने किया।कार्यक्रम को अन्य जनपदो के आये वीरेन्द्र सिंह, महेन्द्र सिंह, प्रफुल्लचंद त्रिपाठी, उमाषंकर चैधरी,रामनरेश सिंह, हौसिला प्रसाद,हरिद्वार राय, शशिकांत मिश्र, केबी सिंह, ‘शबनम निशा, संजीव सक्सेना यूनूस खान के अलावा आशुतोष दि्ववेदी, विद्यापाण्डेय आदि ने सम्मबोधित किया।मौके पर विनोद सिंह, रमेश सिंह, कृष्णमोहन, प्रदीप वर्मा, सुहेल अहमद, राजेश पाठक, दिनेश त्रिपाठी, रज्जाक अंसारी आदि लोग थे।

 

सपा का धरना आज

आजमगढ़. प्रदेश नेतृत्व के अह्वान पर सभी तहसील मुख्यालयों पर समाजवादी पार्टी द्वारा दिनांक 10 सितंबर को पूर्वाहन 10 बजे से धरना प्रदर्शन का आयोजन किया गया है। जिलाध्यक्ष हवलदार यादव ने बताया कि धरना महंगाई, भष्टाचार, बेरोजगारी आदि मुद्दों केा लेकर है।

By Ran Vijay Singh

Ad Block is Banned