आजमगढ़ में कब्रिस्तान में लगा ताला, गाजी दलेल खां कमेटी के लोगों ने कोतवाल से मिलकर कही ये बात

कब्रिस्तान में तालाबंदी से नाराज गाजी दलेल खां कमेटी का प्रतिनिधिमंडल मिला नगर कोतवाल से।

आजमगढ़. कब्रिस्तान, मजार पर जबरन ताला बंद किये जाने से नाराज कब्रिस्तान, मजार गाजी दलेल खां कमेटी, अजमतपुर कोडर का एक प्रतिनिधिमंडल अध्यक्ष मो. अफजल व अजादार हुसैन के नेतृत्व में रविवार को शहर कोतवाल से मिला और प्रार्थना पत्र सौंपकर पूरे मामले से अवगत कराया। कोतवाल को दिये गये प्रार्थना पत्र में कब्रिस्तान, मजार गाजी दलेल खां कमेटी, अजमतपुर कोडर का कहना है कि कब्रिस्तान, मजार पर कुछ दिनों पूर्व जुम्मन साई पुत्र स्व. सफ्फर द्वारा जबरन ताला बंद कर दिया जिससे नगर के मुस्लिमों को फातिहा पढ़ने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

 

प्रार्थना पत्र में बताया कि कब्रिस्तान, मजार का ताला जिलाधिकारी के आदेश पर खोला गया था, डीएम के आदेश को ताक पर रखते हुए जुम्मन साई ने दबंगई के दम पर कब्रिस्तान, मजार पर पुनः ताला जड़ दिया। इससे मुस्लिम समाज में रोष व्याप्त हैं। प्रशासन डीएम के आदेश के मद्देनजर उक्त ताले को खुलवाये ताकि शांति कायम रह सकें और डीएम के आदेश का अनुपालन हो सके।

 

नगर कोतवाल ने इस बावत बदरका चौकी पर पहुंचने का आश्वासन दिया है। प्रतिनिधिमंडल में कटरा जामा मस्जिद के पेश इमाम अब्दुर रहमान अब्बासी, सैय्यद अब्दुल हफीज, युसुफ इकबाल, डा. आगाज, असलम, जहीर, जमशेद, जावेद अंसारी, पप्पू इदरीसी, शौकत, मो अरसद, खालिक, मो. अहमद, सच्चे आजमी, कलाम, जहीर अहमद, निजामुद्दीन, मुनव्वर, तारिक फैसल सहित आदि मौजूद रहे।

 

Prayas
बैठक करते प्रयास संस्था के लोग IMAGE CREDIT: Patrika

 

असहाय जरूरतमंदों के लिए निःशुल्क उपलब्ध रहेगी अंत्येष्टि सामग्री
प्रयास सामाजिक संगठन की मासिक बैठक रविवार को नगर के मेहता पार्क में हुई। इसमे संगठन की आगामी कार्यों की रूपरेखा पर मंत्रणा किया गया। संगठन अध्यक्ष रणजीत सिंह ने कहा कि उन असहाय मृतकों को प्रयास कंधा उपलब्ध करायेगा जिनकी मदद के लिए उनके परिवारीजन किन्हीं कारणवश साथ नहीं आते। संगठन द्वारा सदर चिकित्सालय स्थित पोस्टमार्टम हाऊस के समीप अंत्येष्टि बाक्स की स्थापना जरूरतमंदों के लिए करेगा ताकि अंत्येष्टि की सामग्री निःशुल्क हो सकेगा।

 

उन्होंने बताया कि जहानागंज थाना क्षेत्र के गोधौरा की निराश्रित 30 वर्षीय महिला आशा वर्मा के पति का निधन शादी के कुछ वर्षों बाद ही हो चुका है। उनके दो बच्चां के पालन पोषण के लिए प्रयास अनाज बैंक द्वारा उन्हें अन्न दिया जायेगा। बैठक के दौरान ही 50 किलो गेहूं आशा को प्रदान किया गया। श्री सिंह ने यह मदद आगे भी जारी रखने की बात कही।

 

साथ ही विधवा पेंशन व राशन कार्ड नियमानुसार बनवाने के लिए आश्वासन दिया। बैठक में इसके अलाव भी विभिन्न मुद्दों को मंत्रणा हुई और उसके लिए रणनीति तैयार की गयी। इस मौके पर डा. अनिल कुमार सिंह, रवि पाठक, अतुल श्रीवास्तव, अभिषेक सिंह, ईजी. सुनील यादव, पंचम सोनकर, डा. विरेन्द्र पाठक, विशाल उपाध्याय, आशा वर्मा, हिमांशु पाठक, धर्मेन्द्र कुमार सैनी, अनीता साईलेश, शम्भू दयाल सोनकर, रविशंकर सिंह, रामजन्म मौर्य, राजीव शर्मा आदि लोग उपस्थित रहे।
by Rav Vijay Singh

Show More
रफतउद्दीन फरीद Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned