शादी के लाल जोड़े में तैयार बैठी थी दुल्हन, मगर हुआ कुछ ऐसा कि...

अंबेडकर नगर जिले से 20 जून को अतरौलिया क्षेत्र में आनी थी बारात

आजमगढ़. दहेज कम मिलने पर वर पक्ष ने शादी से इंकार कर दिया और शादी की निश्चित तिथि पर बारात लेकर नहीं पहुंचा। वर पक्ष की इस हरकत से वधू पक्ष द्वारा की गई सारी तैयारी धरी की धरी रह गई । लड़की के पिता ने इस मामले में अपने गांव की दो महिलाओं समेत तीन लोगों के खिलाफ दहेज अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई है।

यह भी पढ़ें:
योगी राज में बेखौफ अपराधी, आजमगढ़ में दिनदहाड़े युवती को मार्शल सवार युवकों ने किया अगवा

अतरौलिया थाना क्षेत्र के गांव भोराजपुर ग्राम निवासी वंशु पुत्र स्व. सुखराज ने अपनी पुत्री की शादी अंबेडकरनगर जिले के नूरपुर कला कटका ग्राम निवासी ओमप्रकाश के यहां तय की थी। वरपक्ष द्वारा की गई दहेज की मांग को सुनकर वंशु ने जब असमर्थता जताई तो लड़के वालों ने शादी से इनकार करने की धमकी दी। बंसू ने लड़के वालों को समझाया कि दहेज की कमी को कुछ समय बाद पूरा कर लिया जाएगा लेकिन वर पक्ष के लोग नहीं माने।


गत 20 मई को निश्चित तिथि के दिन वरपक्ष बारात लेकर वधू पक्ष के दरवाजे नहीं पहुंचा। वधू पक्ष द्वारा बारातियों की आवभगत के लिए की गई सारी तैयारी बेकार चली गई। इस मामले में लड़की के पिता ने वर पक्ष के ओम प्रकाश पुत्र जीवधन तथा अपने गांव की सुमन पुत्री गोमती एवं ममता पत्नी महेंद्र के खिलाफ अतरौलिया थाने में दहेज अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई है।
Show More
अखिलेश त्रिपाठी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned